Subscribe Now!

अय्यर के बयान से कांग्रेस नेता नाराज, कहा- पार्टी से बाहर करें राहुल गांधी

  • अय्यर के बयान से कांग्रेस नेता नाराज, कहा- पार्टी से बाहर करें राहुल गांधी
You Are HereNational
Tuesday, February 13, 2018-3:15 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर को लेकर एक बार फिर पार्टी में विवाद शुरू हो गया है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी सचिव और पूर्व सांसद हनुमंत राव अय्यर के पाकिस्तान में दिए गए बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखकर पार्टी से बाहर करने की मांग करेंगे।

हनुमंत राव ने अय्यर पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके बयान की वजह से पार्टी को गुजरात चुनाव में नुकसान का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं उन्हें पार्टी से निलंबित भी कर दिया गया, लेकिन फिर भी वो नहीं सुझरे और फिर पाकिस्तान में उन्होंने उल्टा बयान दे दिया, जिसका खामियाजा कांग्रेस को कर्नाटक चुनाव भुगतना पड़ सकता है। इसलिए मणिशंकर अय्यर को तुरंत पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए।

गौरतलब है कि सोमवार को कराची में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मणिशंकर अय्यर ने भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बातचीत की पहल को लेकर PAK की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि मैं भारत से प्यार करता हूं इसलिए मैं पाकिस्तान से भी प्यार करता हूं। इस दौरान मणिशंकर अय्यर ने दोनों देशों के बीच बातचीत करने पर भी जोर दिया।

इतना ही नहीं अय्यर ने बातचीत के जरिए मुद्दों को हल करने की कोशिश के लिए पाक की तारीफ की और कहा कि नई दिल्ली के पास यह नीति नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि भारत और पाकिस्तान दोनों साथ में आएं और बातचीत करें। ताकी दोनों देशों के विवाद सुलझ सकें।

इससे पहले भी अय्यर ने गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद उन्हें पार्टी से  निलंबित कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद भी बीजेपी ने चुनाव प्रचार के दौरान अय्यर के बयान का सहारा लेते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला और राज्य को फतह करने में कामयाब रही। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You