PM को 'नीच' कह फंसे अय्यर; राहुल के कहने पर 6 बार मांगी माफी, सस्पेंड

  • PM को 'नीच' कह फंसे अय्यर; राहुल के कहने पर 6 बार मांगी माफी, सस्पेंड
You Are HereNational
Friday, December 08, 2017-8:58 AM

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार खत्म होने के आखिरी दिन राज्य में जबरदस्त सियासी ड्रामा हुआ। कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘नीच’ बताए जाने के 6 घंटे के भीतर पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निलम्बित कर दिया और उनकी प्राथमिक सदस्यता भी खत्म कर दी गई लेकिन इससे पहले कांग्रेस के भावी अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे मामले में कूद कर मणिशंकर अय्यर से उनके शब्दों के लिए माफी मंगवाई। 

अय्यर ने 6 बार मांगी माफी
मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, ''हां मैंने नीच शब्द का इस्तेमाल किया. मैं हिन्दी भाषी नहीं हूं, मैं अपने मन में पहले अंग्रेजी से हिंन्दी में ट्रांसलेट करता हूं. मैंने अपने मन में 'THIS LOW PERSON' का अनुवाद किया। अगर नीच का अर्थ कुछ और है तो मैं माफी मांगता हूं। मेरे साथ ये पहली बार नहीं हुआ, पहले भी ऐसे हो चुका है लेकिन मैं फिर भी कहूंगा कि प्रधानमंत्री की भाषा कांग्रेस नेताओं के लिए अच्छी नहीं है।'' अय्यर ने सफाई देते हुए एक नहीं बल्कि छह बार माफी मांगी है।

 

राहुल का ट्वीट, माफी मांगें अय्यर- राहुल गांधी
भाजपा और प्रधानमंत्री कांग्रेस पर हमले के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते रहे हैं लेकिन कांग्रेस की अलग संस्कृति और विरासत है। मैं मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री के लिए इस्तेमाल किए गए शब्दों और उनके उच्चारण के तरीके का समर्थन नहीं करता। मैं और कांग्रेस चाहते हैं कि अय्यर अपने शब्दों के लिए माफी मांगें।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि यही है कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व। सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या मोदी जी ऐसा साहस दिखाएंगे। उन्होंने कहा हमारी भावना विरोधी के  सम्मान करने की है।

मोदी का पलटवार, ये मुगलई मानसिकता, जनता जवाब देगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत रैली में कहा कि वह हमें नीच, गधे, गंदी नाली के कीड़े कह रहे हैं। यह मुगलों वाली सोच है। गुजरात की जनता ही बताए कि मैंने कब कोई नीच काम किया है। राज्य की जनता ऐसी भाषा बोलने वालों को उचित जवाब देगी।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You