नापाक हरकतों का सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया:  पर्रिकर

Edited By ,Updated: 08 Nov, 2016 03:53 PM

manohar parrikar  bhagat singh  shaheed  gulab chand kataria

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने देश की रक्षा में समर्पित जवानों का हौसला बढाने का आह्वान करते हुए कहा कि पडोसी देश द्वारा की जा रही नापाक हरकतों का सेना के जवानों ने मुंहतोड जवाब दिया है। पर्रिकर ने आज यहां हिन्दू अध्यात्म एवं.........

उदयपुर: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने देश की रक्षा में समर्पित जवानों का हौसला बढाने का आह्वान करते हुए कहा कि पडोसी देश द्वारा की जा रही नापाक हरकतों का सेना के जवानों ने मुंहतोड जवाब दिया है। पर्रिकर ने आज यहां हिन्दू अध्यात्म एवं सेवा संगम की ओर से आयोजित सामूहिक वंदेमातर गायन कार्यक्रम में कहा कि हमारे देश की तरफ बुरी नजरों से देखने की कोशिश कर रहे शत्रु को हमने कडी सीख दी है। इसके लिए हमारे देश के जिन शहीदों ने अपने जान की कुर्बानी दी है उनको बार-बार नमन करता हूं।  
 

भगतसिंह ने कर दी आजादी के लिए जाना कुर्बान
उन्होंने कहा कि वंदेमातर एक ऐसा शब्द है जिसे कहते हुए भगतसिंह सहित अन्य शहीदों ने देश की आजादी के लिए जान कुर्बान कर दी थी । उन्होंने कहा कि हम सबको वंदेमातर को अपने जीवन में इसी तरह आत्मसात करना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में शहर के हजारों बच्चों ने वंदेमातरम का गायन कर माहौल को देशभक्तिपूर्ण बना दिया।  कार्यक्रम में मुंबई से आए देश के ख्यातनाम 40 संगीतकारों के दल ने देश भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां से समा बांध दिया। कार्यक्रम के दौरान झील में तैरती नावों, पाल पर बच्चों और पहाडों पर पारंपरिक वेश भूषा में हाथों में तिरंगा लिए वनवासियों ने जल थल और नभ से वंदेमातरम गायन किया। कार्यक्रम में गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया, जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!