चलती ट्रेन में हमसफर बना यह कपल, देखें अनोखी शादी की तस्वीरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Mar, 2018 07:09 PM

marriege in train

हर किसी का सपना होता है कि उनकी शादी दुनिया में सबसे अलग हो। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनका यह सपना पूरा हो पाता है। यूपी के एक कपल का अनोखी शादी का सपना पूरा हो गया। यह जोड़ा फूलों से सजी एक ट्रेन में पवित्र बंधन में बंध गए। इस विवाह को आध्यात्मिक...

नई दिल्ली: हर किसी का सपना होता है कि उनकी शादी दुनिया में सबसे अलग हो। यूपी के एक कपल का भी अनोखी शादी का सपना पूरा हो गया। यह जोड़ा फूलों से सजी एक ट्रेन में पवित्र बंधन में बंध गए। इस विवाह को आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने विधिवत सम्पन्न कराया। 
PunjabKesari
आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक रविशंकर की संस्था की ओर से जारी एक वीडियो संदेश में कहा गया कि फार्मासिस्ट सचिन कुमार एवं कर विभाग की कर्मचारी ज्योत्सना सिंह पटेल कल उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एवं लखनऊ के आस पास परिणय सूत्र में बंधे। इसमें  लिखा गया कि विवाह का यह बेहद आसान तरीका है। मैं हर किसी को यह संदेश देना चाहता हूं कि विवाह बहुत साधारण तरीके से होना चाहिए और लोगों को इसके लिये कर्ज लेने या लाखों रुपये खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश के कौशांबी स्थित उधनी खुर्द गांव के रहने वाले कुमार राज्य के भदोही में काम करते हैं जबकि ज्योत्सना केंद्रीय कर विभाग में काम करती हैं। विशेष ट्रेन पर हुए विवाह को विधिवत रवि शंकर ने सम्पन्न कराया। इसी ट्रेन से रविशंकर समूचे उत्तर प्रदेश की यात्रा पर निकले हुए हैं। अभी यह साफ नहीं है कि नवविवाहित दंपति आर्ट ऑफ लिविंग गुरु की मंडली या उनके अनुयायियों का हिस्सा हैं। बहरहाल यात्रा के दौरान श्री श्री के अनुयायियों ने नवविवाहित दंपति को शुभकामनाएं दीं।
PunjabKesari
रविशंकर के एक अनुयायी ने प्रधानमंत्री के साथ साथ रेल मंत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया कि भारतीय रेल के इतिहास में संभवत: यह पहला मौका है जब ट्रेन में सफर के दौरान विधिवत विवाह सम्पन्न हुआ! गुरुदेव की मौजूदगी में ज्योत्सना और सचिन परिणय सूत्र में बंध गये। ट्विटर पर विवाहित जोड़े की फूल मालाएं पहनी कई तस्वीरें भी पोस्ट की गयी हैं।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!