चीन को झटका, साल के आखिर तक अजहर घोषित हो जाएगा ग्‍लोबल टेररिस्‍ट!

  • चीन को झटका, साल के आखिर तक अजहर घोषित हो जाएगा ग्‍लोबल टेररिस्‍ट!
You Are HereTop News
Monday, October 31, 2016-1:52 AM

नई दिल्ली: भारत ने उम्‍मीद जताई है कि पठानकोट हमले के मास्‍टरमाइंड और आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को इस साल के आखिर तक अंतर्राष्‍ट्रीय आतंकवादी घोषित करवा दिया जाएगा। साथ ही भारत ने यह भी कहा है कि वह मसूद के खिलाफ अपने प्रस्‍ताव को उसके आखिरी अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश जारी रखेगा। संयुक्‍त राष्‍ट्र (यूएन) में भारत के एंबैसडर और स्‍थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने बताया कि भारत इस मुद्दे पर धैर्यपूर्वक काम कर रहा है और इस बारे में सभी विकल्‍पों पर विचार कर रहा है।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में अकबरूद्दीन ने कहा, 'हम सब्र से लेकिन बहुत सारे सदस्य देशों के साथ काम कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि सदस्य देशों की सहयोग से हम अपने लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे और वो लक्ष्य एक आतंकी को लिस्ट में लाना है जो एक आतंकी संगठन को चला रहा है। हम आधा काम कर चुके हैं और उम्मीद करते हैं कि जल्द ही इसे पूरा कर लेंगे। बता दें कि भारत ने पठानकोट हमले के बाद इस साल की शुरुआत में संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्‍ताव के जरिए मसूद को ग्‍लोबल टेररिस्‍ट घोषित करवाने की मांग की थी लेकिन पाकिस्‍तान के दोस्‍त चीन ने बिना कोई वजह बताए इसमें अड़ंगा लगा दिया था।

चीन ने दूसरी बार ऐसा किया था। इस प्रस्‍ताव को दूसरे कई सदस्‍य देशों का समर्थन हासिल है लेकिन चीन के वीटो की वजह से इसमें अड़ंगा लग गया। अब इस साल दिसंबर में इस पर चीन की तरफ से लगाई गई रोक खत्म हो जाएगी। तब चीन को या तो भारत के इस कदम को समर्थन देना होगा या फिर वह अपने वीटो पावर के जरिए इसे रोक सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You