MBBS करने वाली पहली महिला सरपंच बनी शहनाज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Mar, 2018 07:22 PM

mbbs to be the first female sarpanch born shahnaz

राजस्थान के भरतपुर जिले में शहनाज को सबसे कम उम्र में सरपंच बनने का गौरव प्राप्त हुआ। पेशे से डॉक्टर शहनाज ने 195 वोटों से जीत दर्ज कर कामां पंचायत की सरपंच चुनी गई हैं। शाहनाज उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज से MBBS अंतिम...

नेशनल डेस्क: राजस्थान के भरतपुर जिले में शहनाज को सबसे कम उम्र में सरपंच बनने का गौरव प्राप्त हुआ। पेशे से डॉक्टर शहनाज ने 195 वोटों से जीत दर्ज कर कामां पंचायत की सरपंच चुनी गई हैं। शाहनाज उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज से MBBS अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने गुरुग्राम और दिल्ली से अपनी 10वीं और 12वीं की पढ़ाई पूरी है।
PunjabKesari
सरपंच बनने के बाद शहनाज ने कहा कि मुझे खुशी है कि मुझे अपने लोगों की सेवा करने का अवसर मिला है। मेरी प्राथमिकताओं में लड़कियों की शिक्षा और स्वच्छता होगी। मैं लड़कियों के लिए एक उदाहरण बनाना चाहती हूं। उनकी शिक्षा के लिए मैं हर तरीके से मदद करने की मंशा रखती हूं।

उल्लेखनीय है कि शहनाज से पहले उनके दादा कामां पंचायत के सरपंच रह चुके हैं। मगर पिछले साल कोर्ट ने उनके दादा की सरपंच बनने की अहर्ता को रद्द कर दिया था। राजस्थान में सरपंच के चुनावों में दसवीं में उतीर्ण होना आवश्यक है। उनके दादा का चुनाव रद्द होने के पीछे 10वीं का फर्जी सर्टिफिकेट असल वजह रही।
PunjabKesari
गौरतलब है कि शहनाज के परिवार के लोग सरपंच, ग्राम प्रधान, विधायक और राज्य में मंत्री तक के पदों पर रह चुके हैं। उनके दादा पिछले 55 साल तक कामां पंचायत के सरपंच रहे हैं। शहनाज के पिता ग्राम प्रधान और मां विधायक से मंत्री और संसदीय सचिव तक के पदों पर रह चुके हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!