महबूबा की कश्मीर के लोगों से अपील: शांति सुनिश्चित करें और विकास में समान हिस्सेदार बने

  • महबूबा की कश्मीर के लोगों से अपील: शांति सुनिश्चित करें और विकास में समान हिस्सेदार बने
You Are HereNational
Friday, May 19, 2017-12:36 AM

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि लोगों से शांति करके विकास और समृद्धि में समान साझेदार बनने को सुनिश्चित करने की अपील की। कई प्रतिनिधिमंडलों और व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और अपने इलाकों में विकास कार्यों को बढ़ाने और पहले से ही चल रहे कामों में तेजी लाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडलों ने मुख्यमंत्री की अपनी समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित किया।
फाकिर मुहम्मद खान के नेतृत्व में गुरेज के लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरेज से हवाई सेवा बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सेवा से विशेष रूप से रोगियों और छात्रों को बड़ी मदद मिलेगी। प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्र के लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए तुलैल इलाके तक हवाई सेवा का विस्तार करने, बांडीपोरा-गुरेज सडक़ पर सर्व ऋतु यातायात की आवाजाही की सुविधा की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने राजदान पास के माध्यम से टनल के निर्माण करने की भी मांग की। उन्होंने क्षेत्र में बिजली, राशन, स्वास्थ्य और अन्य आवश्यक आपूर्ति बढ़ाने की भी मांग की।

बाब रेशी से आया शिष्टमंडल
बाबा रेशी से एक अन्य प्रतिनिधिमंडल ने हजरत बाबा पैयाम उद दीन रेशी (आरए) की दरगाह में काम पूरा करने, बाबा रेशी-गुलमर्ग रोड की उचित रोशनी, हैदरबाइग-तांगमर्ग रोड का विवाद और चाणपोरा, कुंजर पर पुल के उन्नयन की मांग की। उन्होंने नरेगा के तहत किए गए कार्यों के लिए भुगतान जारी करने की भी मांग की।

बीरवाह के लोगों ने सुनाई समस्याएं
बीरवाह के उच्च स्थानों से एसटी के प्रतिनिधिमंडल ने शॉपनलन और नौगाम के गांवों के विद्युतीकरण के अलावा शिक्षा पर जनजातीय उप योजना से पर्याप्त मात्रा निर्धारित करने की मांग की।

पहलगाम का प्रतिनिधिमंडल
पहलगाम के एक प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए एक पूरी तरह से सुसज्जित अस्पताल स्थापित करने, टीआरसी की मरम्मत और स्थानीय बाजार के लिए एक परिवेश के निर्माण की मांग की। खान साहेब के लोगों शहर में पेयजल की सुविधा के लिए जावलपोरा सडक़ पर काम पूरा करने की मांग की।
गुज्जर समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य भर में गुज्जर हॉस्टलों में बेहतर प्रबंधन और स्वच्छता की मांग की। उन्होंने शैक्षिक खर्च के लिए टीएसपी का एक बड़ा हिस्सा छोड़े जाने की भी मांग की। श्रीगुफवार से एक अन्य प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्र में पीएचसी और पशु स्वास्थ्य केंद्र के उन्नयन की मांग की।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You