महबूबा की विकास को हरी झंड़ी: कुपवाडा में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

  • महबूबा की विकास को हरी झंड़ी: कुपवाडा में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन
You Are HereNational
Monday, September 25, 2017-7:16 PM

श्रीनगर : सीमांत जिले में अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज कई सडक़ परियोजनाओं की नींव रखी और लंगेट में पंजगाम-मंजगाम पुल और उप जिला अस्पताल लंगेट का उद्घाटन किया। उन्होंने कुनान-पॉशपोरा में मॉडल गांवों की नींव रखी और जनता की कठिनाइयों को जानने के लिए भी बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात की। महबूबा मुफ्ती ने 25 किलोमीटर लंबी खुमरियाल रंाग सडक़ के सुधार और उन्नयन की नींव रखी जिसे 30.38 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। सडक़ निर्माण से क्षेत्र के लगभग 50 गांवों के दो लाख लोगों को लाभ होने की उम्मीद है। यह परियोजना तीन कामकाजी मौसमों के भीतर पूरा होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री ने सडक़ मार्ग पर कार्य को पूरा करने और समय सीमा के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया।


बतरगाम में, महबूबा मुफ्ती ने 11 किलोमीटर लम्बी गुशी-बतरगाम-हल्मतपोरा-साल्कोट सडक़ की नींव रखी, जिसे 15 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा और तीन कामकाजी मौसमों में भी पूरा किया जाएगा। सडक़ के निर्माण से क्षेत्र के लगभग 80 लोगों लाभ होगा। मुख्यमंत्री ने हरफदा-अस्थानवाली-हैचमर्ग-तुमिना-मर्सरी सडक़ की नींव रखी। 15 किलोमीटर लम्बी सडक़ का निर्माण 19 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा।


उन्होंने कुनान-पॉशपोरा में मॉडल गांवों की नींव भी रखी जिसे  33.12 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा। विकसित होने वाले गांव कुनान, पोषपोरा, हांजिपोरा और बाबागुंड हैं और यहां स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, पेयजल, बिजली, सिंचाई और अन्य संबद्ध सुविधाओं के लिए सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाएंगे।
इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री ने अपनी सार्वजनिक पहुंच को जारी रखा और बहुत से लोगों और कई प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत की, जिन्होंने उन्हें अपनी समस्याओं और कठिनाइयों से अवगत कराया। महबूबा मुफ्ती ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी वास्तविक शिकायतों का सरकार द्वारा निराकरण तेजी से किया जाएगा।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You