मुख्यमंत्री ने दिये चरारे-ए-शरीफ परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Oct, 2017 07:41 PM

mehbooba ordered dept to complete work on time

मुख्यमंत्री ने गत सप्ताह अपनी यात्रा के बाद अनुपालन के लिए आज यहां चरारे-ए-शरीफ के सौंदर्यीकरण पर चर्चा और इसमें गति लाने के लिए अधिकारियों की एक अंतर-विभागीय बैठक बुलाई। उन्होंने हजरत शेख नूर उद दीन वाली (आरए) के आगामी उर्स के लिए प्रशासन द्वारा...

श्रीनगर: मुख्यमंत्री ने गत सप्ताह अपनी यात्रा के बाद अनुपालन के लिए आज यहां चरारे-ए-शरीफ  के सौंदर्यीकरण पर चर्चा और इसमें गति लाने के लिए अधिकारियों की एक अंतर-विभागीय बैठक बुलाई। उन्होंने हजरत शेख नूर उद दीन वाली (आरए) के आगामी उर्स के लिए प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था की समीक्षा भी की। लोक निर्माण मंत्री नईम अख्तर और वक्फ बोर्ड के उप चेयरमैन पीर मोहम्मद हुसैन भी बैठक में उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने दरगाह में बाड़ लगाने और वास्तुशिल्प पैटर्न के लिए मानकीकरण के काम की शीघ्र शुरुआत करने का निर्देश दिया। उन्होंने शहर के लिए एक समग्र जल निकासी परियोजना तैयार करने और जल्द से जल्द उचित निष्पादन के लिए कहा।


एक महत्वपूर्ण निर्णय में, मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बढग़ाम को चरारे-ए-शरीफ  विकास परियोजना प्राधिकरण का पदनाम देने और विकास व सुव्यवस्थित परियोजना को पूरा करने तथा निष्पादन के लिए एकीकृत दृष्टिकोण को अपनाने का निर्देश दिया। महबूबा मुफ्ती ने दरगाह के सौदर्यीकरण के लिए अधिक हरित स्थान, आराम के लिए कमरों का पर्याप्त रखरखाव और दरगाह के पास अधिक पार्किंग स्थल बनाने पर बल दिया।  उन्होंने शहर में और आसपास के बागानों का संचालन करने का भी निर्देश दिया, जो दरगाह और आसपास के इलाकों में अधिक हरियाली प्रदान करेगा।


मुख्यमंत्री को बताया गया कि उनके हस्तक्षेप के बाद शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर काम पूरा करने के लिए दो करोड़ रु पये जारी होने के बाद परियोजना को कम से कम अवधि के भीतर पूरा किया जाएगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!