माेदी सरकार ने माना, बुरहान वानी की माैत के बाद Loc पर बढ़ी घुसपैठ

  • माेदी सरकार ने माना, बुरहान वानी की माैत के बाद Loc पर बढ़ी घुसपैठ
You Are HereTop News
Tuesday, November 22, 2016-4:44 PM

नई दिल्ली: सरकार ने आज माना कि आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद और उरी हमले से पहले नियंत्रण रेखा के दूसरी आेर से घुसपैठ की कोशिशों में वृद्धि हुई है। रक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष भामरे ने आज राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आकलन के अनुसार, बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घुसपैठ की कोशिशों में वृद्धि हुई है।  

घुसपैठ रोकने के लिए सख्त रणनीति
उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सख्त रणनीति अपनाई है जिसमें घुसपैठ को प्रभावी रूप से नियंत्रित करने के लिए प्रौद्योगिकी और मानवीय संसाधनों का उपयोग शामिल है। एक प्रश्न के लिखित उत्तर में उन्होंने बताया कि नवोन्मेष आधारित सैन्य टुकड़ी की तैनाती, निगरानी का पूर्व सक्रिय उपयोग, निगरानी के उपाय, घुसपैठ रोधी बाधा प्रणाली से घुसपैठ को रोकने और बच निकलने का प्रयास करने वाले आतंकवादियों की पहचान करके तथा उनको रोकने की क्षमता में वृद्धि हुई है। 

आतंकी शिविरों की जानकारी 
भामरे ने एक अन्य प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि सरकार को पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकवादियों के प्रशिक्षण शिविरों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलती रहती है जिसे नियमित रूप से अद्यतन किया जाता है। समय समय पर पाकिस्तान के समक्ष राजनयिक और सैनिक चैनलों के माध्यम से यह मुद्दा उठाया जाता है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You