मोदी सरकार दे रही है घर बैठे कमाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें एप्लाई

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Oct, 2017 01:30 PM

modi government is giving a golden opportunity to earn sitting at home

डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा दे रही मोदी सरकार अब आम लोगों को कमाई का सुनहरा मौका दे रही है। मोदी सरकार के लिए काम करने के लिए आपको न तो शहर से जाना है और न ही घर से। जी हां अब आप भी मोदी सरकार के लिए काम करके घर बैठे हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं। मोदी...

नई दिल्लीः डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा दे रही मोदी सरकार अब आम लोगों को कमाई का सुनहरा मौका दे रही है। मोदी सरकार के लिए काम करने के लिए आपको न तो शहर से जाना है और न ही घर से। जी हां अब आप भी मोदी सरकार के लिए काम करके घर बैठे हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं। मोदी सरकार घर बैठे डाटा एंट्री करने का मौका दे रही है, इसके लिए हर दिन दो से चार घंटे देकर इस पहल के जरिए हर महीने अच्छी एक्स्ट्रा इनकम कमा सकते हैं। इतना ही नहीं इस काम के लिए आपको किसी तरह का निवेश नहीं करना होगा। सिर्फ आपके पास एक कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। केंद्र सरकार ने लाखों सरकारी फाइलों और अन्य कंपनियों की फाइलों को डिजिटल रूप में सहेजने का काम शुरू किया है। इस काम के लिए केंद्र सरकार ने एक वेबसाइट शुरू की है। इस वेबसाइट पर जाकर बस खुद को रजिस्टर करना होगा और इस काम में हिस्सा ले सकते हैं।

सरकार ने डिजिटाइज इंडिया पोर्टल शुरू किया है। यहां खुद को रजिस्टर करने के लिए आधार कार्ड होना जरूरी है। यहां आपको ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारी देकर रजिस्टर करना होगा। रजिस्टर करने के बाद आपको कुछ शब्द टाइप करने होंगे जो टुकड़ों में बंटे होंगे, आप जितने शब्द टाइप करेंगे, उनके हिसाब से ही आपको रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे। हर रिवॉर्ड प्वाइंट दो पैसे के बराबर होता है। ऐसे में जितनी अच्छी आपकी टाइपिंग स्पीड होगी, आप उतनी ही अच्छी कमाई यहां से कर सकेंगे। रिवॉर्ड प्वाइंट्स को रिडीम करने के लिए आपके खाते में 2500 रिवॉर्ड प्वाइंट जमा होने चाहिए। इसके बाद ही आप इन्हें अपने बैंक अकाउंट में पैसे के तौर पर क्रेडिट कर सकते हैं। अगर आप चाहें तो इस पैसे को सरकार को डोनेट भी कर सकते हैं। सरकार ने इस काम की सुविधा मोबाइल पर भी दी है। आप मोबाइल पर इसके ऐप को डाउनलोड कर भी डाटा एंट्री कर सकते हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!