जवानों पर अक्षय के सुझाव पर मोदी ने लिया बड़ा फैसला, वायरल हुआ मैसेज

You Are HereNational
Friday, January 12, 2018-4:05 PM

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर एक मैसेज खूब वायरल हों रहा है। मैसेज में देश के जवानों की मदद के लिए सिंडीकेट बैंक के अकांउट में पैसा जमा करवाने की बात कही जा रही है। मैसेज में साथ में कहा जा रहा है कि बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के सुझाव पर मोदी सरकार ने जवानों की मदद के लिए यह फैसला लिया है। देश के जवानों की आर्थ‍िक मदद के लिए सरकार के आदेश पर बैक अकाउंट खोला गया है। साथ में सिंडीकेट बैंक का अकाउंट और डिटेल नंबर भी हैं।
PunjabKesari
ये मैसेज हो रहा वायरल
'सुपरस्टार अक्षय कुमार के सुझाव पर मोदी सरकार का एक और अच्छा फैसला। एक रुपए मात्र रोज के भुगतान भारतीय सेना की के जवानों की मदद के लिए। मोदी सरकार ने कैबिनेट की मीटिंग में भारतीय सेना की आधुनिकता और सेना के जवानों, जो युद्ध क्षेत्र में जख्मी होते हैं या शहीद होते है उनके लिए एक बैंक अकाउंट खोल दिया है. जिसमें हर भारतीय अपनी स्वेक्षा से कितना भी दान दे सकता है. ये दान एक रुपए से शुरू होकर असीमित है।' 'इस पैसे का इस्तेमाल सेना तथा अर्धसैनिक बलों के लिए हथियार खरीदना भी होगा। मन की बात, फेसबुक, ट्विटर, वाट्सएप पर लोगों से मिले सुझाव पर मोदी सरकार ने अंततः फैसला लेते हुए नई दिल्ली, सिंडिकेट बैंक में आर्मी वेलफेयर फंड, बैटल कैजुअल्टी फंड अकाउंट खोला है। यह फिल्म स्टार अक्षय कुमार का मास्टर स्ट्रोक है। जहां से भारत को सुपर पॉवर बनने से कोई नहीं रोक सकता। भारत की 130 करोड़ जनसंख्या में से अगर 70% भी केवल एक रुपया इस फंड में रोज डालते हैं तो वो 1 रुपए एक दिन में 100 करोड़ होगा। 30 दिन में 3000 करोड़ और 36000 करोड़ एक साल में। 36,000 करोड़ तो पाकिस्तान का सालाना रक्षा बजट भी नहीं है। हमलोग प्रतिदिन 100 या 1000 रुपए रोज फालतू के काम में खर्च कर देते हैं लेकिन यदि हमलोग एक रुपए सेना के लिए दिया तो सचमुच भारत एक सुपर पॉवर जरूर बनेगा। आपका ये रुपया सीधे रक्षा मंत्रालय के सेना सहायता एवं वॉर कैजुअल्टी फंड में जमा होगा, जो सैन्य सामग्री और सेना के जवानो के काम आएगा।'
इस मैसेज में आगे ये भी लिखा गया है- 'मोदीजी के इस अभियान से जुड़कर सीधे तौर पर सेना की मदद करें। मोदी और देश की जनता की सोच को अमलीजामा पहनाएं और अपने देश की सेना को मजबूत बनाएं. जिससे पकिस्तान और चीन जैसे देशों को उसकी बिना किसी देश की सहायता से उनकी औकात बता सके। मैसेज के अंत में लिखा है कि इस संदेश को सभी जगह फैला दें ताकि सभी 130 करोड़ भारतीयों को अपने कर्तव्यों का पता चल जाए, सभी ग्रुप और पर्सनल नंबर पर भी भेजें, जय हिंद, वंदे मातरम्।
PunjabKesari
वायरल मैसेज की सच्चाई
इस वायरल मैसेज में कुछ हद तक सच्चाई है। साउथ ब्लॉक स्थित सिंडीकेट बैंक में अधिकारियों ने कहा कि मैसेज में दिया गया अकाउंट नंबर सहीं है। मगर मैसेज में बैंक का दिया गया पता साउथ एक्सटेन्शन नहीं बल्कि साउथ ब्लॉक का है और अक्षय कुमार का इससे कोई लेना-देना नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि साल 2016 में साउथ ब्लॉक की ब्रांच में खुद मिनिस्ट्री ऑफ डिफेन्स ने आर्मी वेलफेयर के लिए ये अकाउंट खुलवाया था। यह अकांउट तब खुलवाया गया जब देश के रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर थे। इस अकाउंट को खुलवाने का मकसद था कि ये अकाउंट सिर्फ शहीद आर्मी के जवानो के परिवार के लिए है। इसकी सारी जानकारी सिंडीकेट बैंक और army की वेबसाइट पर भी दी गई है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You