ग्वालियर पहुंचे पीएम मोदी, डीजी कॉन्फ्रेंस को किया संबोधित

  • ग्वालियर पहुंचे पीएम मोदी, डीजी कॉन्फ्रेंस को किया संबोधित
You Are HereNational
Sunday, January 07, 2018-8:10 PM

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्यप्रदेश के ग्वालियर के टेकनपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अकादमी में पुलिस महानिदेशकों (डीजी) और महानिरीक्षकों (आईजी) के साथ सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर चर्चा की। पत्र सूचना कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार डीजी और आईजी कांफ्रेंस में भाग लेने पीएम मोदी रविवार को ही ग्वालियर पहुंचे।

कांफ्रेंस में रविवार दिन भर सुरक्षा संबंधी विषयों पर कई प्रस्तुतिकरण और चर्चा हुईं। पिछले तीन सालों में लिए गए निर्णयों के बारे में भी एक प्रस्तुतिकरण दिया गया। प्रधानमंत्री ने भोजन के दौरान चुङ्क्षनदा अफसरों के साथ सुरक्षा और पुलिसिंग के मुद्दों पर चर्चा की। पीएम मोदी का अधिकारियों के साथ यह संवाद नौ घंटे से ज्यादा चला।

इससे पहले ग्वालियर पहुंचने पर प्रधानमंत्री ने बीएसएफ अकादमी के पांच नए भवनों का उद्घाटन करते हुए पट्टिका का अनावरण किया। कांफ्रेंस सोमवार को भी जारी रहेगी। प्रधानमंत्री सोमवार दोपहर कांफ्रेंस के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे नई दिल्ली रवाना होंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को टेकनपुर में पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) और महानिरीक्षकों के तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन किया। इस मौके पर गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। मोदी इसी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। मीडिया को इस आयोजन से दूर रखा गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You