'मोदी को सुरक्षा की कीमत पर पाक से शांति मंजूर नहीं'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Oct, 2017 02:21 PM

modi wants peace with pak but not at security cost  us

अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने भारत को लेकर फिर बड़ा बयान दिया है। टिलरसन ने कहा है कि नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के साथ शांति तो चाहते हैं, लेकिन भारत की सुरक्षा की कीमत पर नहीं...

वॉशिंगटन: अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने भारत को लेकर फिर बड़ा बयान दिया है। टिलरसन ने कहा है कि नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के साथ शांति तो चाहते हैं, लेकिन भारत की सुरक्षा की कीमत पर नहीं। टिलरसन ने ये भी कहा है कि इस्लामाबाद के हित में है कि वह नई दिल्ली के साथ कॉमर्शियल संबंधों को फिर से बहाल करने के लिए भरोसा कायम करे।

न्यूज एजैंसी के मुताबिक अमरीका के विदेश मंत्री टिलरसन ने शुक्रवार को कहा, "हम चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान बात करें। हमारा मानना है कि भरोसा कायम करने के लिए उनमें बातचीत होना बेहद अहम है, क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता के लिए यह जरूरी है, हमें मालूम है कि इसी तरह दोनों देश खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ सकते हैं।" टिलरसन का यह बयान उनके अगले हफ्ते होने वाले भारत और पाकिस्तान दौरे से पहले आया है। टिलरसन ने साउथ एशिया को लेकर अमरीकी पॉलिसी पर एक सवाल के जवाब में यह कमेंट किया। टिलरसन ने पूछा गया था कि भारत इस क्षेत्र, खासकर पाकिस्तान के साथ संबंधों में शांति और स्थिरता कायम करने के लिए क्या कर सकता है।

टिलरसन ने कहा, "भारत की पॉलिसी अब यह है कि बातचीत और आतंकवाद दोनों साथ नहीं चल सकते। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यह पार्लियामैट में कहा था, तब से इसे कई बार दोहराया जा चुका है।" "भारत को लगातार पाकिस्तान की तरफ से धोखा मिला है। इनमें पठानकोट आतंकी हमला भी शामिल है, जिसके बाद भारत सरकार ने आतंकियों को मदद रुकने तक पाकिस्तान से बातचीत नहीं करने का फैसला किया था।" विदेश मंत्री ने कहा, "मेरा मानना है कि भारत इस पर अपना फैसला खुद लेगा और यही बेहतर होगा। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!