दीपावली पर दिये जलाने को लेकर कश्मीरी पंडित परिवार पर किया गया पत्थराव

  • दीपावली पर दिये जलाने को लेकर कश्मीरी पंडित परिवार पर किया गया पत्थराव
You Are HereNational
Saturday, October 21, 2017-7:03 PM

श्रीनगर: कुलगाम जिले में एक कश्मीरी पंडित जोड़े ने सडक़ पर बैठकर प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि दीपावली की रात दिये जलाने पर उनके पड़ोसियों ने उनपर पत्थराव किया। हांलाकि पुलिस ने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि दोनों पड़ोसियों के बीच जमीन को लेकर विवाद है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पूर्व कृषित अधिकारी अवतार कृष्ण और उनकी पत्नी मेन रोड पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपने पड़ोस के तीन भाईयों पर उनके घर पर पत्थराव करने का आरोप लगाया है और कहा कि वे उन्हें कश्मीर से भगाना चाहते हैं।


पंडित परिवार का आरोप है कि वीरवार को उन्होंने जब दिये जलाए तो उनके घर पर पत्थर बरसाए गए। उनके अनुसार, मैं विस्थापित नहीं हुआ। मैं आज भी घाटी में रह रहा हूं। मुझे राज्य सरकार से सुरक्षा चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके पड़ोस के एक परिवार को छोडक़र बाकी सब मुस्लिम भाई उनके साथ अच्छे हैं। वीडियो में एक बजुर्ग कश्मीरी महिला भी दिखाई दे रही है जो पड़ोसी पर उसके घर की दिवार को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा रही है। वह कहती है, मेरे बच्चे मुझे जम्मू बुलाते हैं परन्तु मुझे कश्मीर में शांति मिलती है।


पुलिस ने आरोप किए खारिज
एसएसपी पुलिस श्रीधर पंतिल ने बताया कि उन्होंने डिप्टी कमिशनर तलत परवेज के साथ रतनीपोरा जाकर पंडित परिवार से मुलाकात की है। उनके अनुसार पंडित और उसके पड़ोसी, दोनों की नजर पास की एक जमीन पर है और उसी बात पर दोनों का झगड़ा है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संदर्भ में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You