उपराष्ट्रपति चुनाव: मोदी-शाह और आडवाणी की मौजूदगी में नायडू ने भरा नामांकन

  • उपराष्ट्रपति चुनाव: मोदी-शाह और आडवाणी की मौजूदगी में नायडू ने भरा नामांकन
You Are HereNational
Tuesday, July 18, 2017-2:36 PM

नई दिल्ली: एनडीए के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने आज अपना नामांकन भरा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी,  सुषमा स्वराज, अरुण जेटली समेत कई एनडीए के कई नेता मौजूद रहे। नामांकन भरने से पहले नायडू ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। उप-राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है। बचपन से भाजपा के साथ जुड़े हुए नायडू संगठन से लेकर सरकार तक में अहम भूमिका निभा चुके हैं। सोमवार को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए अपना नाम घोषित होने के बाद वे अटल बिहारी वाजपेयी और मुरली मनोहर जोशी से मिलने गए।

नायडू ने दो सेट में भरा नामांकन
नायडू की तरफ से नामांकन के दो सेट दाखिल किए गए। पहले सेट में बतौर प्रस्तावक (Proposer) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनुमोदक (seconder) गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हस्ताक्षर थे। दूसरे सेट में प्रस्तावक (proposer) वित्त मंत्री अरुण जेटली और अनुमोदक (seconder) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होंगी।
PunjabKesari
मोदी ने नायडू को बताया सबसे योग्य प्रत्याशी
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रैस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों और सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने का निर्णय किया गया। पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर नायडू को उपराष्ट्रपति पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया। बता दें कि संसदीय बोर्ड की बैठक में केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा ने नायडू के नाम का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी ने सहमति जताई। वेंकैया नायडू का नाम फाइनल होने के बाद उन्हें लड्डू भी खिलाया गया। एनडीए के सभी सहयोगी दलों ने वेंकैया नायडू के नाम का स्वागत किया है

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You