अपने जन्मदिन के मौके पर ये खास काम करेंगे PM मोदी

  • अपने जन्मदिन के मौके पर ये खास काम करेंगे PM मोदी
You Are HereNational
Thursday, September 14, 2017-11:12 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को यानी शनिवार को है। ऐसे में वह अपने जन्मदिन पर एक खास काम करने वाले हैं। पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू द्वारा 56 साल पहले नर्मदा जिले के केवादिया में सरदार सरोवर बांध की आधारशिला रखने के बाद 17 सितंबर को पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे।

खबर के मुताबिक यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बांध है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि पीएम सरदार सरोवर परियोजना को इसके 30 दरवाजों को खोलने के बाद राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसे नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण द्वारा इस साल 17 जून को बंद कर दिया गया था। रूपाणी ने कहा है कि यह उनके जन्मदिन का सबसे अच्छा तोहफा है, क्योंकि उन्होंने इस बांध के लिए अथक काम किया है, ताकि राज्य के सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पानी लाया जा सके।

इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस पर निशाने साधते हुए कहा कि 2014 से पहले सात सालों तक संप्रग सरकार ने बांध के गेट स्थापित करने की अनुमति नहीं दी। मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के 17 दिन के अंदर अनुमति दे दी गई। उन्होंने यह भी कहा कि इस परियोजना से 18 लाख हेक्टेयर जमीन को लाभ होगा नर्मदा के पानी से नहरों के द्वारा 9,000 गांवों में सिंचाई की जा सकेगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You