Subscribe Now!

पाकिस्तान पर हावी हो रहे हैं मोदी, अंतरराष्ट्रीय स्तर हमारी कोई इज्जत नहीं: परवेज मुशर्रफ

  • पाकिस्तान पर हावी हो रहे हैं मोदी, अंतरराष्ट्रीय स्तर हमारी कोई इज्जत नहीं: परवेज मुशर्रफ
You Are HereNational
Monday, January 01, 2018-6:15 PM

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह राष्ट्रपति और आर्मी चीफ जनरल परवेज मुशर्रफ ने एक टीवी चैनल में दिए गए इंटरव्यू में मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई सम्मान नहीं रहा और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक कूटनीतिक के संबंध में हम पर हावी हो रहे हैं। मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान अपनी निष्क्रिय कूटनीति की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ गया है। मुशर्रफ ने पाकिस्तान में एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, हमारी कूटनीति विफल हो रही है।

मोदी हम पर हावी... 
इंटरव्यू में एक जर्नलिस्ट के सवाल का जवाब देते हुए मुशर्रफ ने कहा, 'आप मुझे बताइए, क्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान का कोई सम्मान है? मोदी हम पर हावी हो रहे हैं और हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ रहे हैं। हमारी अंतरराष्ट्रीय कूटनीति ही फेल हो चुकी है और हम यह क्यों स्वीकार करें कि लश्कर-ए-तैयबा एक आतंकी संगठन है।'
PunjabKesari
जाधव पर अलापा राग 
कुलभूषण जाधव पर राग अलापते हुए पूर्व तानाशाह ने कहा कि जब भारत उसे अपना जासूस नहीं मान रहा है, तो हम क्यों लश्कर-ए-तैयबा को आतंकी संगठन मान लें। अपने कार्यकाल को याद करते हुए पूर्व जनरल ने कहा कि मेरे दौर में पाकिस्तान की कूटनीति आक्रामक हुआ करती थी। उन्होंने कहा कि लश्कर के लोग देश भक्त है और उन्होंने कश्मीर के लिए अपना बलिदान दिया है। मुशर्रफ ने पाक की राजनीति में घुसपैठ की तेज मुशर्रफ मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद का समर्थन कर चुके हैं। इसी साल पाकिस्तान में आम चुनाव होने हैं और इस बीच मुशर्रफ और सईद दोनों अपनी पार्टी उतार सकते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो चुनाव में दोनों का गठबंधन भी देखने को मिल सकता है। हाल के दिनों में लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद और पूर्व पाकिस्तानी आर्मी चीफ ने पाकिस्तान की राजनीति में घुसपैठ तेज करने की कोशिश की है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You