सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, देश-दुनिया की अब तक की 10 बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Aug, 2017 03:42 PM

narinder modi salman khan jammu kashmir india tets match

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

BJP ने इतिहास में पहली बार राज्यसभा में कांग्रेस को पछाड़ा, बनी सबसे बड़ी पार्टी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस पार्टी के वर्चस्व के 65 साल के इतिहास को तोड़ते हुए लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में भी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। राज्यसभा में अब भाजपा के 58 सदस्य हैं जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के पास सिर्फ 57 सांसद हैं। जैसे ही मध्य प्रदेश के सम्पतिया उइके ने राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण की, राज्यसभा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन गई।

लालू परिवार को लगा एक और झटका
 आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले कुछ दिनों में लालू यादव और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार के तमाम आरोप लगे हैं। इस बीच इस बीच लालू यादव के परिवार को एक और झटका लगा है।  

उपराष्ट्रपति चुनाव: कल होगा नायडू-गोपाल कृष्ण गांधी के भाग्य का फैसला
उपराष्ट्रपति पद के लिए शनिवार होने जा रहे चुनाव में सत्तारूढ़ राजग के उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू का पलड़ा भारी होने के बीच संसद सदस्य मतदान के लिए तैयार हैं। इस चुनाव का कल शाम तक परिणाम आ जाएगा। लोकसभा में बहुमत वाले राजग की आेर से उम्मीदवार बनाए गये पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू का देश का अगला उपराष्ट्रपति चुने जाने का रास्ता लगभग साफ है।


 शरद यादव ने कहा- जदयू उनकी पार्टी है और रहेगी
बिहार में महागठबंधन के टूटने से नाराज जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अलग से पार्टी बनाने की अटकलों को शांत करते हुए कहा है कि जदयू ही उनकी पार्टी है और हमेशा रहेगी। वह अपनी पार्टी को किसी भी परिस्थिति में नही छोड़ सकते। उनका कहना है कि महागठबंधन टूटने से दुखी पुराने सहयोगी विजय वर्मा ने यह बात कही थी। बिहार के दौरे को लेकर उन्होंने कहा है कि वह राजद द्वारा आयोजित किसी भी रैली में शामिल नही हो रहे हैं।

सपा को एक और बड़ा झटका, MLC सरोजनी अग्रवाल ने भी ज्वाइन किया BJP
समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। मेरठ से एमएलएसी सरोजनी अग्रवाल ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। सरोजनी अग्रवाल सपा दिग्गज आज़म खान की करीबी रही हैं। रीता बहुगुणा जोशी और मंत्री महेंद्रसिंह ने एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल को पार्टी में शामिल करवाया। इसके अलावा सपा के दो एमएलसी भी भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। बता दें कि हाल ही में सपा के दो एमएलसी बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर लिया था। 

तानाशाह ही PAK को सही रास्ते पर लाए, नागरिक सरकारों ने तो हमेशा किया बर्बाद: परवेज मुशर्रफ
पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि सेना ही पाकिस्तान को हर बार पटरी पर लाती है, लेकिन लोकतांत्रिक सरकारें उसे पटरी से उतार देती हैं। मीडिया खबर मुताबिक, मुशर्रफ ने एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाहों की तारीफ करते हुए कहा कि तानाशाह हमेशा पाकिस्तान को सही रास्ते पर लाते हैं जबकि नागरिक सरकारें उसे बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ती। उन्होंने दावा किया कि सैन्य शासन हमेशा पाकिस्तान में तरक्की लाया है। उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि जो कोई भी पाकिस्तान के कल्याण के खिलाफ सक्रियता से काम करता है वह देश के खिलाफ है और उसे मार दिया जाना चाहिए। 

अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में हिज्बुल का आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बीती रात सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया। गोलीबारी में एक अज्ञात व्यक्ति की भी मौत हो गई। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के कनीबेल में बीती देर रात मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक गांव की घेराबंदी की। अधिकारियों ने बताया कि दो घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान अनंतनाग निवासी यावर के रूप में हुई है। वहीं, दो अन्य आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

LIVE भारत बनाम श्रीलंका: भारत का स्कोर 544/7
 श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में पुजारा 133 रन बनाकर आउट हो गए।  इससे पहले इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। 

ARMS ACT CASE: जोधपुर कोर्ट में पेश होंगे सलमान
अवैध हथियार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को कोर्ट में पेशी करने के आदेश दिए हैं। सलमान खान को व्यक्तिगत तौर पर अपर जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर ग्रामीण में शुक्रवार को हाजिर होना होगा। हालांकि 20 हजार मुचलके साथ ही उन्हें जमानत मिल जाएगी। मामला पहले सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में चल रहा था, जहां से सलमान को बरी किया जा चुका है।

शनिदेव के गुरू को करें प्रसन्न, लक्ष्मीनारायण आपके घर को अपना गृह बनाएंगे
जिन व्यक्तियों को जीवन में बार-बार कष्ट और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है अथवा जिनका व्यवसाय काफी मेहनत करने के बाद भी फलीभूत नहीं हो पाता है, उनके लिए शनिदेव के गुरू भगवान शिव का अभिषेक शुभ फल प्रदान करता है। भगवान शिव को शहद बहुत प्रिय है। शनिवार को किसी भी काले शिवलिंग पर दूध में शहद मिलाकर अभिषेक करें। भगवान शिव के अभिषेक में शहद का प्रयोग करने से छप्पड़फाड़ धन, कर्जों से मुक्ति, व्यापार में प्रगति और विद्या में उन्नति मिलती है। पीतल के लोटे में पानी और शहद मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें। भोग स्वरुप केला अर्पित करें और तारकेश्वर शिव के मंत्र की एक माला जाप करें

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!