नासा ने दिए संकेत- दक्षिण भारत के लिए आफत बना 'ओखी', दिल्ली को देगा राहत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Dec, 2017 10:22 AM

nasa told cyclone ockhi good for delhi

दक्षिण भारत में अपना रौद्र रूप दिखाने वाला चक्रवात ''ओखी'' ने सोमवार को महाराष्ट्र की ओर अपना रुख किया जिसके चलते मुंबई में इसका असर मंगलवार को दिनभर देखने को मिला। मौसम विभाग ने गुजरात में भी इसको लेकर अलर्ट जारी किया था लेकिन सूरत पहुंचने से पहले...

नई दिल्ली: दक्षिण भारत में अपना रौद्र रूप दिखाने वाला चक्रवात 'ओखी' ने सोमवार को महाराष्ट्र की ओर अपना रुख किया जिसके चलते मुंबई में इसका असर मंगलवार को दिनभर देखने को मिला। मौसम विभाग ने गुजरात में भी इसको लेकर अलर्ट जारी किया था लेकिन सूरत पहुंचने से पहले ही यह कमजोर पड़ गया। वहीं अमेरिकी एजेंसी नासा ने ओखी को दिल्ली वालों के लिए फायदेमंद कहा है। नासा के मुताबिक ओखी के असर से नई दिल्ली और उत्तरी भारत में जो धुंध का जाल बना हुआ है वह कम होगा। नासा ने 4 दिसंबर को एक तस्वीर जारी की है, उसके साथ लिखा है कि जो तूफान आ रहा है उसके कारण उत्तरी भारत में मौजूदा धुंध गायब हो सकती है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि दिल्ली समेत उसके आस-पास के कई इलाकों में पिछले काफी समय से हवा में प्रदूषण की गुणवत्ता का स्तर काफी बढ़ा हुआ है जिसके चलते लोगों को सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। दिल्ली के हालात पर हाईकोर्ट और एनजीटी कई बार केजरीवाल सरकार को फटकार लगा चुकी है। दिल्ली स्मॉग का असर भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे टेस्ट पर भी दिखा। मैच के दौरान कई श्रीलंकाई खिलाड़ी मॉस्क पहनकर मैदान में उतरे। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी मौसम के कारण तबीयत बिगड़ी और उन्होंने मैदान पर ही उल्टी कर दी। इसके बाद कई पूर्व खिलाड़ियों और हस्तियों ने इस प्रदूषण में अंतर्राष्ट्रीय मैच न करवाने की बात कही।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!