Video-रंग में दिखे नवजोत सिंह सिद्धू, मनमोहन को बताया असरदार 'सरदार'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Mar, 2018 05:01 AM

कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन के आखिरी दिन कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पूरे रंग में दिखाई दिए। नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने संबोधन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से माफी मांगी और उनकी जमकर तारीफ की। सिद्धू ने कहा कि ‘आप (मनमोहन सिंह)...

 नेशनल डेस्क: कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन के आखिरी दिन कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पूरे रंग में दिखाई दिए। नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने संबोधन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से माफी मांगी और उनकी जमकर तारीफ की। सिद्धू ने कहा कि ‘आप (मनमोहन सिंह) सरदार भी हैं और असरदार भी हैं।’ डॉ. मनमोहन सिंह के बारे में बोलते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि ‘मैने गंगा नहा ली सर, आपके चरणों में सिर रखकर। आप सरदार भी हैं और असरदार भी।’ सिद्धू के ऐसा कहते ही पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। वहीं खुद मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता भी सिद्धू की इस बात पर मुस्कुराते हुए नजर आए।
PunjabKesari
राहुल को घोषित कर दिया अगला पीएम
कार्यक्रम के दौरान सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री तक घोषित कर दिया। सिद्धू ने कहा कि ‘राहुल भाई, कार्यकर्ताओं को समेट लो, अगले साल लाल किले पर झंडा आप ही फहराओगे।’ बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू जब भाजपा में थे, तब कई बार उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना की थी और उन्हें कमजोर प्रधानमंत्री करार दिया था। यही वजह रही कि आज कांग्रेस महाधिवेशन के दौरान सिद्धू ने मनमोहन सिंह से माफी मांगी और उन्हें असरदार सरदार बताया।
PunjabKesari
प्रियंका के कहने पर कांग्रेस में हुए शामिल
नवजोत सिद्धू ने कहा कि वह राहुल गांधी नहीं बल्कि प्रियंका गांधी के आग्रह पर कांग्रेस में शामिल हुए थे। सिद्धू ने कहा कि मैं प्रियंका गांधी की बहुत इज्जत करता हूं। हालांकि मैं उनसे सिर्फ एक बार मिला हूं, लेकिन मुझे विश्वास है कि देश को बदलने की वह एक उम्मीद हैं। सिद्धू ने कहा कि उनके माता-पिता कांग्रेसी थे और कांग्रेस में आना उनके लिए घर-वापसी जैसा है। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह लाल किले पर राहुल गांधी द्वारा झंडा फहराने के लिए कुछ भी करने के तैयार हैं। सिद्धू ने कहा कि वह आज कसम खाते हैं कि वह तब तक शांति से नहीं बैठेंगे, जब राहुल गांधी लाल किले पर तिरंगा नहीं लहरा देते।
PunjabKesari
कैप्टन बोलने आए तो चले गए सिद्धू
दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बोलने के लिए आए तो कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू वहां से उठकर चले गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू का यह बर्ताव पंजाब कांग्रेस में दरार होने के संकेत दे रहा है। महाअधिवेशन से जाते वक्त सिद्धू ने मीडिया से भी कोई बात नहीं की। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि, रोजगार और गरीबी उन्मूलन को लेकर अधिवेशन में प्रस्ताव रखा, जिसे पेश करते हुए उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया। कैप्टन ने कहा कि बीजेपी किसानों से किए वादे पूरे नहीं कर सकी और अब 2022 तक उनकी आमदनी दोगुनी करने के सपने उन्हें दिखा रही है। उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार के मुकाबले एनडीए की पूर्व और वर्तमान सरकारों में कृषि क्षेत्र की विकास दर आधी देखी गई। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा- ”देश को इन दिनों बांटने का काम चल रहा है। एक आदमी को दूसरे से लड़ाया जा रहा है।”

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!