महागठबंधन को कमजोर नहीं होने दें नीतीश: राकांपा

  • महागठबंधन को कमजोर नहीं होने दें नीतीश: राकांपा
You Are HereNational
Saturday, July 15, 2017-4:23 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध किया है कि वह कोई ऐसा कदम नहीं उठाएं जिससे महागठबंधन को नुकसान हो।  राकांपा के वरिष्ठ नेता तथा बिहार से पार्टी के लोकसभा सदस्य तारिक अनवर ने जनता दल यू तथा राष्ट्रीय जनता दल के बीच तनातनी से महागठबंधन पर मंडरा रहे खतरे के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में महागठबंधन को तोडऩे का प्रयास कर रही है लेकिन यदि उसकी चाहत पूरी होती है तो यह बिहार के लोगों के हित में नहीं होगा। कुमार पर महागठबंधन के प्रमुख घटक राजद के नेता लालू प्रसाद यादव के पुत्र तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मंत्रिमंडल से हटाने का जबरदस्त दबाव है। 

विपक्ष का यह दबाव तेजस्वी तथा परिवार के सदस्यों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में केंद्रीय जांच यूरो तथा प्रवर्तन निदेशालय की ताजा कार्रवाई के बाद से और तेज हो गया है। लालू यादव पहले ही कह चुके हैं कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। राकांपा नेता ने कहा मुझे विश्वास है अच्छी स्थिति बनेगी और कुमार ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिसका महागठबंधन पर विपरीत असर पड़े। यदि ऐसा होता है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा तथा राज्य के हित में नहीं होगा।Þ उन्होंने कहा Þमुझे विश्वास है कि श्री कुमार समझेंगे कि महागठबंधन टूटने से नुकसान बिहार का ही होगा।

महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने भी विपक्ष की एकता को बनाए रखने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कुमार तथा यादव को फोन किया और दोनों नेताओं से ऐसा कोई कदम नही उठाने का अनुरोध किया जिससे महागठबंधन कमजोर हो।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You