NEET: TOP 10 में आए मनीष ने बताया सफलता का राज, सोशल साइट्स से की तौबा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Jun, 2017 11:59 AM

neet result  manish  who came in top 10  said the secret of success

एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में देश भर में शीर्ष तीसरा स्थान हासिल करने वाले मनीष मूलचंदानी का कहना है कि डॉक्टरों को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में...

इंदौर: एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में देश भर में शीर्ष तीसरा स्थान हासिल करने वाले मनीष मूलचंदानी का कहना है कि डॉक्टरों को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में नियुक्ति से इंकार नहीं करना चाहिए, क्योंकि इन इलाकों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की सख्त जरूरत है।
PunjabKesari
मनीष ने कहा, डॉक्टरों पर समाज की बड़ी जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी के कारण डॉक्टरों को ग्रामीण क्षेत्रों में नियुक्ति से मना नहीं करना चाहिए, बल्कि इसे सहर्ष स्वीकारना चाहिए। गांवों में डॉक्टरों की सख्त जरूरत है।
PunjabKesari
ऐसे हासिल की सफलता
17 साल का यह नौजवान हमेशा से डॉक्टर बनना चाहता था और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए वह मौज-मस्ती की उस  दुनिया से पिछले दो साल से एकदम कटा हुआ था, जिसमें उसकी उम्र के ज्यादातर युवा विचरना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट से तौबा कर ली थी। रिश्तेदारों से मिलना-जुलना कम कर दिया था, पिछले दो साल में मैंने केवल दो फिल्में देखी हैं।
PunjabKesari
मनीष ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की मई में आयोजित एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर10वीं रैंक हासिल किया था। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर मैं दिल्ली के एम्स में दाखिला लेना चाहूंगा। मेरा लक्ष्य शुरू से यही था।
PunjabKesari
यह भी कमाल का संयोग है कि नीट में राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी रैंक हासिल करने वाले अर्चित गुप्ता और मनीष मूलचंदानी दोस्त हैं और दोनों होनहार इंदौर से ही ताल्लुक रखते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!