दो नेपाली युवकों से मिले 47 ATM कार्ड, साढ़े चार लाख रुपए बरामद

  • दो नेपाली युवकों से मिले 47 ATM कार्ड, साढ़े चार लाख रुपए बरामद
You Are HereBihar
Tuesday, January 10, 2017-5:06 PM

पटना : बिहार में राजधानी पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के एक्जिविशन रोड से पुलिस ने आज 47 एटीएम कार्ड के साथ दो नेपाली नागरिकों को गिरफ्तार किया है। वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि एक नेपाली फर्जीवाड़ा गिरोह पिछले कुछ समय से राजधानी में सक्रिय है।

गिरोह के सदस्य नेपाल से लूट/चोरी किए एटीएम कार्ड के जरिए राजधानी के विभिन्न एटीएम मशीनों से अवैध निकासी कर रहे है। गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। इस टीम ने राजधानी के अतिव्यवस्तम एक्जिविशन रोड में कॉरपोरेशन बैंक के एटीएम मशीन पर छापेमारी कर दो नेपाली युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

महाराज ने बताया कि तलाशी के दौरान उक्त युवकों के पास से विभिन्न बैंकों से जारी 47 एटीएम,3 हजार 639 रुपए नगदी के अलावा दो मोबाइल मिले हैं। गिरफ्तार युवकों की पहचान नेपाल के रोहतहाट जिले के पुरुषोत्तम कुमार गुप्ता और महादेव साव के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के क्रम में नेपाली युवकों ने स्वीकार किया है कि वे नेपाल से चोरी और लूट कर एटीएम यहां लाते हैं और विभिन अत्याधुनिक माध्यमों से कार्ड के पिन का पता लगाकर एटीएम मशीनों से रुपयों की निकासी करते हैं। वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के क्रम में युवकों ने गिरोह में शामिल अन्य लोगों की भी जानकारी दी है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरतारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।  

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You