नेताजी के परिजनों ने खोला मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा, आंदोलन की धमकी दी

Edited By ,Updated: 16 May, 2017 03:49 PM

netaji family to begin agitation against modi government

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिजनों ने एक बार फिर से मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिजनों ने एक बार फिर से मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल नेता जी के रहस्यमयी तरीके से गायब होने की गुत्थी नहीं सुलझने से नाराज उनके परिजनों ने मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है। नेताजी के भाई के पोते एवं भाजपा नेता चंद्र बोस ने बताया कि इस बाबत परिवार ने फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ इस सप्ताह आंदोलन शुरू किया जाएगा। पीएम मोदी ने अक्तूबर 2015 में नेताजी के परिजनों से रेसकोर्स में मुलाकात की थी और उनकी मांग पर नेताजी से जुड़े दस्तावेजों को सार्वजनिक किया था। मोदी सरकार की ओर से नेताजी के परिजनों को सम्मानित किए जाने और कई मांग पूरी किए जाने के बावजूद आंदोलन की यह घोषणा सामने आई है। इससे पहले पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक किया था।

जंतर-मंतर पर करेंगे रैली
नेताजी के परिजनों ने मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए जंतर-मंतर पर रैली करने की योजना है। परिजनों का कहना है कि सिर्फ नेताजी से जुड़े दस्तावेजों को सार्वजनिक करना पर्याप्त नहीं है। सरकार को नेताजी की मौत के रहस्य को उजागर करना ही होगा। उनका यह भी कहना है कि जब सरकार ने नेताजी से जुड़े दस्तावेज सार्वजनिक कर दिए हैं, तो उनकी मौत से रहस्य से पर्दा उठाने में क्या दिक्कत है?

नेताजी से जुड़ी फाइलें की थी सार्वजनिक
पिछले एक साल में मोदी सरकार ने हर महीने नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी 100 फाइलें जारी कीं। इसकी शुरुआत पिछले साल 23 जनवरी से हुई थी। अब ये सभी फाइलें सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!