Subscribe Now!

मुंबई में उद्योगपतियों से मिले नेतन्याहू, 26/11 के हमले में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

You Are HereNational
Thursday, January 18, 2018-4:19 PM

मुंबई: इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज कहा कि भारत और इसराईल के बीच साझेदारी कमाल दिखा रही है। साथ ही उन्होंने दिग्गज कारोबारियों से नवोन्मेष पर ध्यान देने को कहा। नेतन्याहू ने ताज होटल में जलपान के दौरान भारतीय उद्योग जगत के दिग्गज कारोबारियों से कहा कि भविष्य उनका है जो नवाचार रचेंगे। दिन के अपने पहले कार्यक्रम के दौरान नेतन्याहू ने कहा, ‘‘आज आपके और आपके इसराईली समकक्षों के बीच मुलाकात का यह बेहद महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि भविष्य नवाचार रचने वालों का है।’’ ‘‘हम इसराईल में भविष्य का निर्माण कर रहे हैं, आप भारत में भविष्य का निर्माण कर रहे हैं। एक साथ होकर आप वहां ज्यादा जल्दी पहुंचोगे और काफी आगे पहुंचोगे।’’
PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘नवोन्मेष अपने आप नहीं होता। कुछ होता भी है। लेकिन इसे विकसित किया जा सकता है, इसे बढ़ावा दिया जा सकता है। इसे हतोत्साहित भी किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार का और मेरी अपनी सरकार का काम आपको प्रतिस्पर्धात्मक लाभ तथा नवोन्मेष की क्षमता को अवसर देना है।’’ नेतन्याहू ने कहा कि भारत और इसराईल के बीच साझेदारी कमाल कर रही हैं। यह मेरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच गहरे मित्रवत रिश्ते के पहले चरण पर है।
PunjabKesari
जलपान के दौरान मौजूद उद्योगपतियों में अजय पीरामल, राहुल बजाज, आदि गोदरेज, हर्ष गोयनका, आनंद महिन्द्रा, दिलीप सांघवी, अशोक हिंदुजा, अतुल पुंज और चंदा कोचर शामिल रहे। नेतन्याहू अपने तय कार्यक्रम का समापन करते हुए शालोम बॉलीवुड समारोह में शिरकत करेंगे जहां वह भारतीय सिनेमा जगत के जाने माने अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं को इसराईल में आकर शूटिंग करने और इसराईली फिल्म एवं टीवी उद्योग के साथ मिलकर काम करने के लिए आमंत्रित करेंगे।
PunjabKesari
इस दौरान नेतन्याहू ने मुंबई के ताज होटल में 26/11 के आतंकी हमले में मारे गए लोगों के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।  वे आतंकी हमले में अपने माता-पिता को खो चुका बेबी मोशे के साथ नरीमन हाऊस भी गए जहां आतंकियों के हाथों कई लोग मारे गए थे।

PunjabKesari

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You