तेजस्वी पर आज बड़ा फैसला ले सकते हैं नीतीश, बुलाई विधायकों की बैठक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jul, 2017 09:05 AM

nitish can take big decision today on tejaswi

जेडीयू का अल्टीमेटम खत्म होने के बाद पार्टी ने आज मुख्यमंत्री आवास पर अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में नीतीश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

नई दिल्ली: जेडीयू का अल्टीमेटम खत्म होने के बाद पार्टी ने आज मुख्यमंत्री आवास पर अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में नीतीश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। दरअसल मंगलवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जे.डी.यू. की तरफ से आर.जे.डी. को तेजस्वी पर फैसला लेने के लिए 4 दिन का जो अल्टीमेटम दिया गया था वह शनिवार को खत्म हो गया है। ऐसे में अब रविवार को जे.डी.यू. की ओर से कोई निर्णायक फैसला लिए जाने की बात कही जा रही है। अभी तक दोनों पार्टियों के नेता सिर्फ जुबानी जमा खर्च में लगे हुए हैं।

तेजस्वी की कुर्सी और नेमप्लेट हटवाई
बिहार में महागठबंधन में दरार और चौड़ी हो गई है। अब सी.एम.-डिप्टी सी.एम. का विवाद भी खुल कर सामने आ गया है। शनिवार को पटना में हो रहे एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली। युवा कौशल विकास विभाग के कार्यक्रम के दौरान सी.एम. नीतीश कुमार और डिप्टी सी.एम. तेजस्वी यादव दोनों को शामिल होना था लेकिन नीतीश तो कार्यक्रम में पहुंचे पर तेजस्वी नहीं आए। आयोजकों को इसका अंदाजा पहले से ही था, इस कारण डिप्टी सी.एम. तेजस्वी की कुर्सी और उनकी नेमप्लेट मंच पर लगाई तो जरूर थी लेकिन वह ढकी हुई थी और कार्यक्रम शुरू होने के पहले ही नीतीश ने इसे हटवा दिया।

कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी
कार्यक्रम में सी.एम. नीतीश के साथ-साथ उनके मंत्रिमंडल के कई सहयोगी भी पहुंचे थे। राजद कोटे के मंत्री विजय प्रकाश भी कार्यक्रम में पहुंचे लेकिन तेजस्वी का कार्यक्रम में न आना सब के लिए चर्चा का विषय बना रहा। हाल ही के दिनों में यह दूसरा मौका है जब सीबीआई की रेड के बाद सी.एम. और डिप्टी सी.एम. के बीच खुले तौर पर दूरियां दिखी हैं। कार्यक्रम स्थल पर पहले से तय जगह के मुताबिक नीतीश कुमार के लिए निर्धारित की गई जगह के बाईं तरफ राजद कोटे के मंत्री विजय प्रकाश की कुर्सी लगी थी और दाईं तरफ ललन सिंह की कुर्सी। नीतीश कुमार अपनी कुर्सी विजय प्रकाश के बगल से हटाकर दाईं तरफ  ले गए। इस कार्यक्रम से पहले भी कैबिनेट की बैठक के दौरान नीतीश-तेजस्वी में दूरी देखने को मिली थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!