CM नीतीश की मांग- निजी क्षेत्र में आरक्षण हो लागू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Nov, 2017 03:58 PM

nitish demand reservation in private sector will be applicable

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण दिये जाने की जोरदार वकालत करते हुए कहा इस मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर बहस होनी चाहिए। नीतीश ने आज लोकसंवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाता सम्मेलन में राज्य में सरकारी राशि प्राप्त करने...

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण दिये जाने की जोरदार वकालत करते हुए कहा इस मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर बहस होनी चाहिए। नीतीश ने आज लोकसंवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाता सम्मेलन में राज्य में सरकारी राशि प्राप्त करने वाली आउटसोर्सिंग कंपनियों में आरक्षण की व्यवस्था को लागू करने के अपनी सरकार के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि आउट सोर्सिंग के जरिये नौकरी पाने वालों को जो मानदेय-वेतन दिया जाता है, उसके लिए बिहार सरकार भुगतान करती है। 

आउट सोर्सिंग की नौकरियों में आरक्षण सही
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब बिहार सरकार के खजाने और प्राप्त राजस्व के पैसे से भुगतान किया जा रहा हो, तो आरक्षण क्यों नहीं लागू किया जाना चाहिए ।  उन्होंने कहा कि आउट सोर्सिंग की नौकरियों में आरक्षण बिल्कुल सही है। बिहार में इसका पालन नहीं करने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी की जायेगी। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्रों में आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर बहस होनी चाहिए। नीतीश ने गुजरात में पाटीदार को आरक्षण के मुद्दे पर पूछे जाने पर कहा कि वह पहले ही इसके लिए समर्थन दे चुके हैं और इसमें उनके रूख में परिवर्तन की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि वह इसे कृषि क्षेत्र के संकट के रूप में देखते हैं। संकट के कारण कृषि क्षेत्र में जुड़े ऐसे लोग जो पहले आरक्षण का विरोध किया करते थे अब वे अपने लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!