कभी कम मार्क्स आने पर हो गई थी डिप्रेस, अब गूगल से ले रही लाखों का पैकेज

You Are HereChhattisgarh
Wednesday, November 23, 2016-1:20 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ की नियति गुप्ता को गूगल लाखों का पैकेज दे रहा है। दरअसल नियति गुप्ता अब गूगल के लिए ह्यूमन इंट्रेक्शन डिजाइनिंग का काम कर रही हैं। यह जॉब उन्हें 10 इंटरव्यू राउंड्स पास करने के बाद हासिल हुई है। नियति का सालाना पैकेज लाखों में है। नियति अमेरिका की मशहूर सिलिकॉन वैली एरिया में बने गूगल के नए अॉफिस में जॉब कर रही है। नियति के मुताबिक उसका यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था। नियति ऐयरो स्पेस ब्रांच में इंजीनियरिंग करना चाहती थी लेकिन कम मार्क्स के चलते आईआईटी मुंबई में उसे दाखिला नहीं मिला। इससे वह काफी डिप्रेस हो गई। फिर आईआईटी गुवाहाटी में दाखिला मिला।

  हालांकि मन में मलाल था कि उसको उसकी पंसद की ब्रांच नहीं मिली लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक होता गया और नियति ने आईआईटी कंपलीट करने के बाद कुछ महीनों तक पुणे की एक कंपनी में जॉब किया। इसके बाद 50 परसेंट स्कॉलरशिप पर यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन में एडमिशन मिल गया। वहां से मास्टर की पढ़ाई पूरी की। लास्ट सेमेस्टर के दौरान ही नियति यूएस में ही जॉब सर्च करने लगीं। तब गूगल कंपनी में टूर एंड ट्रेवल्स डिपार्टमेंट में ह्यूमन इंट्रेक्शन डिजाइनर की वैकेंसी की जानकारी मिली। लिहाजा वह तैयारी में जुट गई और अपनी पढ़ाई पूरी करने के तीन महीने के अंदर ही उसे गूगल में जॉब मिल गई।

नियति को डांस का शौक है। जब वह इंटरव्यू के लिए घंटों रात भर इंटरनेट के आगे बैठकर अपनी तैयारी करती तो काफी थक जाती थी, उसके बाद वह खुद फ्रैश करने के लिए रूम में कथक करके पॉजीटिव एनर्जी ले लेती। नियति को डांस का ऐसा जुनून है कि वह अपने साथ इंडिया से 100 घुंघरुओं की स्पेशल घुंघरू बनाकर यूएस ले गई हैं। वह कई स्टेज पर डांस परफॉर्म कर चुकी है और उसको नृत्यश्री सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You