<

नोटबंदी को लेकर पूर्व PM मनमोहन ने दी चेतावनी

  • नोटबंदी को लेकर पूर्व PM मनमोहन ने दी चेतावनी
You Are HereNational
Wednesday, January 11, 2017-7:56 PM

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के फैसले को अर्थव्यवस्था के लिए घातक करार देते हुए आज चेतावनी दी कि इसके पूरे दुष्परिणाम अभी सामने नहीं आए हैं और इसके कारण सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की दर 6.6 प्रतिशत तक पहुंच सकती है।  

मोदी सरकार के इस फैसले से अर्थव्यवस्था को लगा झटका
पूर्व प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस के यहां आयोजित एक दिवसीय ‘जन वेदना सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले ने अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कह रहे हैं नोटबंदी के जरिए वह आर्थिक सुधार लाने का काम कर रहे हैं लेकिन हमारे सामने इसके दुष्परिणाम आने शुरू हो गए हैं लेकिन घातक परिणाम आने अभी बाकी हैं। 

आठ नवंबर के बाद से देश की आर्थिक स्थिति खराब
 डॉ. सिंह ने कहा कि आठ नवंबर के बाद से देश की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई है। प्रसिद्ध अर्थशास्त्रियों का यहां तक कहना है कि जीडीपी की दर 6.6 प्रतिशत तक पहुंच सकती है। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल के दौरान देश की आर्थिक स्थिति बद से भी बदतर हुई है और इस दौरान राष्ट्रीय आय में बढ़ोतरी का प्रधानमंत्री का दावा खोखला साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जो दुष्परिणाम नजर आ रहे हैं उसे देखते हुए आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में इसके परिणाम कितने खतरनाक होंगे। उन्होंने कहा कि इस हालात को देखते हुए कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि देश को इस हालात से बाहर निकालना है। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You