बिना तैयारी के नोटबंदी से देश में हाहाकार : जदयू

  • बिना तैयारी के नोटबंदी से देश में हाहाकार : जदयू
You Are HereBihar
Wednesday, November 16, 2016-5:10 PM

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने आज केंद्र की मोदी सरकार पर नए नोटों की पर्याप्त व्यवस्था किए बिना नोटबंदी लागू करने का आरोप लगाया और कहा कि इससे पूरे देश में अफरा-तफरी मच गई है। बिहार जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा, बिना वाजिब तैयारी के, पांच सौ और हजार रुपए के पुराने नोटों को बंद करने के केंद्र सरकार के फैसले से पूरे देश में भारी अफरा-तफरी हो गई है। लोग भयानक अर्थ संकट का सामना कर रहे हैं। 

सरकार ने 86 फीसदी नोटों को चलन से बाहर कर दिया गया है, मगर न तो पर्याप्त संया में नए नोट छापे गए और न ही बैंक या एटीएम को नए अथवा छोटे नोटों से लैस किया गया है। प्रसाद ने नोटबंदी से किसानों और मजदूरों को हो रही समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि नए नोट मांगने वाले मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। 

किसान बीज, खाद, उर्वरक के लिए परेशान है। शादियों के लिए जुटाकर रखी बरसों की कमाई के पांच-दस लाख रुपए आज उनके किसी काम का नहीं रह गया है। बाजार सुनसान पड़ गए हैं। बैंकों, डाकघरों में नए नोटों के लिए मारामारी हो रही है। इस दौरान नए नोटों के अभाव में 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You