नोटबंदी : 10 दिन बाद भी नहीं सुधरे हालात, कैश के लिए लोगों को अभी भी खाने पड़ रहे धक्के

You Are HereChandigarh
Saturday, November 19, 2016-12:15 PM

पंचकूला(मुकेश) : केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों को बंद करने की घोषणा किए करीब दस दिन का वक्त बीत चुका है लेकिन अब भी हालात सामान्य नहीं हुए हैं। लोगों को बैंकों और ए.टी.एम. के बाद लाइनों में लगा हुआ देखने को मिल रहा है। यही नहीं शहर के कई ए.टी.एम. में दोपहर तक कैश खत्म होने से भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। यहां तक कि ज्यादातर बैंकों के ए.टी.एम. में शुक्रवार की दोपहर 12 बजे के बाद लोगों को कैश मिलना शुरू हुआ। वहीं, बैंक प्रबंधकों की मानें तो पीछे से नए नोटों व 100 एवं 50 के नोटों की सप्लाई कम होने की वजह से इस तरह की परिस्थिति बन रही है। 

 

ट्रैफिक पुलिस भी क्रैडिट या डैबिट कार्ड से लेगी जुर्माना :
एक तरफ जहां लोगों को 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटबंदी होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अब पंचकूला ट्रैफिक पुलिस ने भी मौजूदा हालात को देखते हुए ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वालों का चालान काटकर ऑन द स्पॉट जुर्माना भरने के लिए नई व्यवस्था शुरू की है। जिससे लोग अपने चालान की जुर्माना क्रैडिट और डैबिट कार्ड के जरिए भी कर सकेंगे। ऐसे में लोगों को चालान होने के बाद उसका भुगतान करने के लिए फिर से नहीं आना पड़ेगा और सरकारी राजस्व में जुर्माने की पेमेंट साथ की साथ जमा हो जाएगी।

 

श्रीमाता मनसा देवी मंदिर का चढ़ावा रोज हो रहा बैंक में जमा :
डी.सी. व श्रीमाता श्राइन बोर्ड की चीफ एडमिनिस्ट्रेटर डॉ. गरिमा मित्तल ने माता मनसा देवी मंदिर व कालका के काली माता मंदिर में चढऩे वाले चढ़ावों की काउंटिंग रोजाना उसे बेंकों में जमा करने को कहा है। डीसी के आदेश के बाद शुक्रवार को चढ़ावे की काउंटिंग कर उसे बैंक में जमा करवा दिया गया।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You