पीएम मोदी ने नोट क्या बंद किए, चोरों ने चोरी ही छोड़ दी!

  • पीएम मोदी ने नोट क्या बंद किए, चोरों ने चोरी ही छोड़ दी!
You Are HereChandigarh
Monday, November 14, 2016-5:32 PM

चंडीगढ़ : देश में नोटबन्दी के बाद हर कोई लम्बी कतारों में नज़र आ रहा है। कोई बैंक में एक्सचेंज की लाइन में है तो कोई एटीएम से पैसे निकालने की होड़ में लगा हुआ है। प्रधानमंत्री ने जबसे नोट बन्द किया है ऐसे लग रहा है मानो चोरों ने चोरी करने से सन्यास ले लिया है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं ऐसा शहर में क्राइम के आंकड़े बता रहे हैं।  

नोटबंदी का असर शहर में क्राइम रेट पर भी देखने को मिल रहा है। जब से 500 और 1000 के नोट बैन हुए है तब से शहर में क्राइम भी देखने को नहीं मिला रहा। अगर आंकड़ो की माने तो 8 नवम्बर के बाद से शहर में कही भी क्राइम की वारदात नोटिस नहीं की गयी है जो बड़े नोट से सम्बन्धित हों। कही भी चोरी या लूट जैसी वारदात सामने नहीं आयी है। हालांकि  2 अलग-अलग मामलों में गिरफ्तारी हुई है। 

वही अगर 8 नवम्बर से पहले क्राइम आंकड़ों पर नज़र डाली जाए तो इससे पहले चोरी और लूट के कई मामले देखने को मिल रहे थे। 

कार का शीशा तोड़ गाड़ी से उड़ाए 35 हजार :
1 .. पंचकूला के रहने वाले आरव ने सैक्टर-11 थाना पुलिस को शिकायत दी कि किसी अज्ञात आरोपी ने गुरूद्वारे की पार्किंग में खड़ी उसकी कार का शीशा तोड़ उसमें रखा बैग चोरी कर लिया। आरव के अनुसार उसके बैग में 35 हजार रूपए की नकदी और अन्य जरूरी दस्तावेज थे। हालांकि पुलिस ने शिकायत के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

2 .. रिक्शा चालक ने मुस्तेदी दिखा दबोचा स्नेचर

4 नवम्बर की रात सैक्टर 38 में सड़क किनारे रिक्शा चालक फ़ोन पर बात कर रहा था। इसी दौरान बाइक सवार फ़ोन छीनकर भागने लगा। हालांकि रिक्शा चालक ने मुस्तेदी और आस पास के लोगों की मदद से स्नेचर को काबू क्र लिया। जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

3 .. कर्नल के घर से नौकर 25 हजार रूपए लेकर फरार 

अंबाला से कुछ दिनों पहले हायर नौकर ने मौका पाकर एक कर्नल के चंडीगढ़ स्थित घर से 25 हज़ार कैश लेकर फरार हो गया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस आरोपी की तलाश में है। 


4 .. सैक्टर-52 के मकान से नगदी और गहने चोरी

सैक्टर-52 स्थित मकान में चोर ने देर रात नगदी और गहने उड़ा ले गए। जानकारी के अनुसार चोरों ने घर से 12 हजार कैश और हजारों के गहने चोरी कर लिए। पुलिस फिलहाल चोरों की पकड़ में जुटी हुई है। 


5 .. ए.टी.एम. कार्ड चेंजकर ठगे 9 हजार

हाईटेक तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए चोर डड्डूमाजरा निवासी के अकाउंट से 9 हजार ठगे। दरअसल चोरों ने ए.टी.एम. कार्ड चेंजकर उसे 9 हजार का चूना लगा दिया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपी सैक्टर-45 निवासी निखिल को गिरफ्तार कर लिया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You