'नोटबंदी तो बहाना है आपमें दहेज देने की हैसियत नहीं', ये कह लड़के वालों ने तोड़ दिया रिश्ता

You Are HereTop News
Thursday, November 24, 2016-11:20 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन और भष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए नोटबंदी कर साहसिक कदम उठाया है। हालांकि आम जनता को इसके चलते भारी परेशानियों और समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा असर शादी वाले घरों में हो रहा है क्योंकि पैसे न होने की वजह से लोग परेशान हैं, हालांकि सरकार ने शादी के लिए बैंक से ढाई लाख निकलवाने की छूट दे रखी है लेकिन फिर भी लोगों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। दिल्ली के जगतपुरी इलाके का एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां दहेज के लोभियों ने मांग पूरी न होने के कारण शादी के दो दिन पहले लड़की से रिश्ता तोड़ दिया।

जगतपुरी की रहने वाली 25 वर्षीय लड़की का 8 महीने पहले नोएडा के रहने वाले कुणाल के साथ रिश्ता तय हुआ था। दोनों की शादी 25 नवंबर को होनी थी लेकिन लड़के वालों ने दो दिन पहले ही रिश्ता तोड़ दिया। पीड़ित लड़की ने बताया कि लड़के के भाई ऋषि आनंद ने फोन करके कहा कि आप लोग हमें कार, ज्वैलरी और भारी कैश नहीं दे सकते हैं इसलिए हम रिश्ता तोड़ रहे हैं। लड़की ने बताया कि लड़के वालों ने कहा कि आप नोटबंदी का बहाना बनाकर और पीएम मोदी के फैसले की आड़ में खुद के पैसे बचाना चाहते हैं जबकि आप लोगों की हैसियत ही नहीं है यह सब कुछ देने की। पीड़ित लड़की ने 'पंजाब केसरी' से बात करते हुए बताया कि लड़के वालों ने इतना तक कहा कि शादी की तैयारियां तो 6-7 महीने पहले शुरू हो जाती हैं लेकिन नोटबंदी की घोषणा तो अभी हुई है, आप हमें दहेज देना ही नहीं चाहते इसलिए ऐसे बहाने बना रहे हैं।

बता दें कि ओल्ड गोविंदपुरा परवाना रोड निवासी इंद्रजीत मेहता की बेटी की शादी स्वर्णिम विहार, सैक्टर- 82 निवासी कुणाल के साथ तय हुई थी। 25 नंवबर को शादी कड़कडूमा स्थित राधा पैलेस में बुकिंग की गई थी। लड़की का परिवार शादी की तैयारियों में जुटा हुआ था। लड़की के पिता इंद्रजीत का आरोप है कि 22 नवंबर को वर पक्ष ने फोन करके एक्सयूवी कार, मोटी नकदी और हीरे के गहनों की मांग की। इंद्रजीत ने कहा कि इतनी मांग पूरी करने के लिए 25 लाख की जरूरत थी लेकिन इतने कम समय में वह 25 लाख रुपए कहां से लाते। उन्होंने वर पक्ष को बहुत मनाने की कोशिश की लेकिन वो अपनी बात पर अड़ गए। लड़की के परिजनों ने जगतपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में लड़के कुणाल के साथ उसके माता-पिता और बड़े भाई-भाभी को आरोपी बनाया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You