500 और 1000 के नोटों ने बदल दी एक लड़की की जिंदगी

  • 500 और 1000 के नोटों ने बदल दी एक लड़की की जिंदगी
You Are HereMadhya Pradesh
Sunday, November 13, 2016-3:27 PM

गुना: 500 और 1000 के नोट बैन के बाद नए नोटों और पुराने को बदलवाने के लिए बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। कुछ लोग मोदी के फैसले के खिलाफ हैं तो कुछ उनका समर्थन कर रहे हैं। वहीं नोट बदलाव ने एक लड़की की जिंदगी बदल दी। दरअसल कालापाठा क्षेत्र की कुछ महिलाएं भारतीय स्टेट बैंक में शनिवार दोपहर जब अपने पुराने 500 और 1000 के नोट बदलने पहुंचीं, तो बैंक में उन्हें अपने साथ ठगी करने वाली युवती भी लाइन में लगी नजर आ गई। उक्त महिलाओं ने तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया और उक्त युवती को पकड़कर कैंट थाने ले आईं।

एसआई बबीता कटारिया ने बताया कि कालापाठा क्षेत्र की करीब 11 महिलाओं ने उक्त युवती पर आरोप लगाया है कि एक वर्ष पहले युवती और उसके इंदौर निवासी साथियों ने स्वसहायता समूह के नाम पर 1300-1300 रुपए लेकर 25 हजार रुपए लोन देने की बात कही थी। इसके बाद उक्त कंपनी के कर्मचारी रुपए लेकर भाग गए और जो चेक हमें दिए थे, वह बैंक में बाउंस हो गए। महिलाओं ने बताया कि उक्त युवती भी तब से ही गायब थी।

महिलाओं ने तब इस मामले की लिखित शिकायत भी कैंट पुलिस को की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में युवती का कहना है कि वह तो इंदौर की उक्त कंपनी में 7 हजार रुपए की वेतन पर काम करती थी। युवती गुना की ही रहने वाली है। शनिवार को पुराने नोट बदलने बैंक पहुंची, तो उक्त महिलाओं ने पकड़ लिया। बहरहाल मामले की जांच में कैंट पुलिस जुट गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You