Subscribe Now!

मुंबई: ओबेरॉय होटल के स्टोर में बिक रहे थे LOUIS VUITTON के नकली प्रोडक्ट्स, 2 गिरफ्तार

  • मुंबई: ओबेरॉय होटल के स्टोर में बिक रहे थे LOUIS VUITTON के नकली प्रोडक्ट्स, 2 गिरफ्तार
You Are HereNational
Thursday, January 18, 2018-5:57 AM

मुंबई: अगर आप हाल ही में होटल ओबराय में लग्जरी बैग खरीदने जा रहे हैं तो यह बैग नकली हो सकते हैं। मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित होटल ओबराय से लूई विटॉन (एल.वी.) के नकली 62 बैग बरामद किए गए हैं। इस संबंध में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान घनश्याम काहर और हरि प्रसाद जैसवाल के तौर पर हुई है। यह दोनों दोषी ओबराय होटल में नकली बैग बेच रहे थे। इन बैगों का निर्माण भी होटल के नजदीक एक स्टोर में किया जा रहा था। होटल में छापा मारने वाली एजैंसी इनफोर्सिस आफ इंटलैक्चुअल प्रापर्टी राईट्स (ई.आई.पी.आर.) के अधिकारियों ने वहां से बैग बनाने वाला मैटीरियल और मनूग्राम्ड, कच्चा माल, नकली बैग, बैल्ट्स और पर्स भी बरामद किए हैं। छापा मारने वाली टीम के अधिकारी ने बताया कि उनको कंपनी की तरफ से होटल में बिक रहे एल.वी. के नकली माल की जांच करने की शिकायत आई थी जिस पर कार्रवाई की गई। 

कैसे हुआ खुलासा 
दरअसल फ्रांस की यह कंपनी अपने महंगे लग्जरी उत्पादों के लिए जानी जाती है और कंपनी के बैग की कीमत लाखों रुपए की होती है। वैसे जिन लोगों ने मुंबई के इस होटल से बैग खरीदे थे उनको इन बैगों की क्वालिटी पर शक हुआ और जब बैग नकली लगे तो उन्होंने इसकी शिकायत कंपनी के पैरिस में स्थित हैड क्वार्टर पर की जिस पर कंपनी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए भारत में ई.आई.पी.आर. से संपर्क किया। ई.आई.पी.आर. ने अपने नकली ग्राहक भेज कर ओबराय होटल में चल रहे नकली बैगों के धंधे का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस को इस बात की सूचना दी। 

ओबराय होटल में दुकानदार एल.वी. के नकली उत्पाद बेच रहे थे। 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर इंडियन कापी राइट्स एक्ट की धारा 51 और 63 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।-मनोज कुमार, डी.सी.पी. जोन-1

होटल के अंदर चलाई जा रही दुकान निजी दुकान है और होटल का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।-ओबराय होटल के अधिकारी

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You