ओडिशा: पटाखा बनाते वक्त धमाका, आठ की मौत

  • ओडिशा: पटाखा बनाते वक्त धमाका, आठ की मौत
You Are HereTop News
Wednesday, October 18, 2017-8:59 PM

बालेश्वर: ओडि़शा के बालेश्वर जिले में दीपावली से एक दिन पहले आज शाम पटाखों की एक अवैध फैक्टरी में विस्फोट होने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ऐसी आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

बारिश की वजह से बचाव एवं राहत कार्य बाधित हो रहा है। बालेश्वर के जिलाधिकारी प्रमोद कुमार दास ने बताया कि यहां से करीब 12 किलोमीटर दूर एक मकान में शाम करीब चार बजे एक जोरदार धमाका हुआ। मकान में पटाखे बनाए जा रहे थे। आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। उनके शव मिले हैं। दास ने कहा, ‘‘बिना किसी कानूनी लाइसेंस के अनधिकृत रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे।’’

उन्होंने बताया कि 20 घायलों में से सात को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है। अन्य दो का जिला मुख्यालय अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाका इतना जबर्दस्त था कि मकान के परखचे उड़ गए और भारी नुकसान हुआ।

मारे गए लोगों के शव इतने क्षत-विक्षत हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। धमाके के तुरंत बाद चार दमकल गाडिय़ां आग बुझाने के लिए लगाई गईं और बचाव कार्य शुरू किया गया। पुलिस के अनुसार जांच के बाद ही विस्फोट की सटीक वजह सामने आ पाएगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You