आप्रेशन ऑल आऊट : जी.ओ.सी. बी.एस. राजू ने कहा,दक्षिण कश्मीर में 115 आतंकी सक्रिय

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Nov, 2017 09:46 AM

operation all out  115 militants active in south kashmir

आप्रेशन ऑल आऊट के तहत कश्मीर घाटी में आतंकियों की कमर तोडऩे के लिए भारतीय सेना लगातार कार्रवाई कर रही है। इ

श्रीनगर(एजैंसियां/मजीद): आप्रेशन ऑल आऊट के तहत कश्मीर घाटी में आतंकियों की कमर तोडऩे के लिए भारतीय सेना लगातार कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में विक्टर फोर्स के जनरल आफिसर इन कमांड (जी.ओ.सी.) बी.एस. राजू ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में 115 आतंकियों में से 99 स्थानीय और 16 विदेशी आतंकी हैं। उन्होंने कहा कि सेना ने पिछले 6 महीने में लगभग 80 आतंकियों को मारा है


अभी हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में वार्ता को जारी रखने के लिए पूर्व आई.बी. चीफ  दिनेश्वर शर्मा को नियुक्त किया गया है। दिनेश्वर शर्मा की नियुक्ति के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि उनकी नियुक्ति से सेना के ऑप्रेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सेना के ऑप्रेशन के बावजूद भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आतंकी लगातार सेना के कैम्पों या फिर आम लोगों पर हमला कर रहे हैं।  सेना के निशाने पर अब जाकिर मूसा, (अलकायदा), रियाज नाइकू (हिजबुल मुजाहिद्दीन), सद्दाम पाडर (हिजबुल मुजाहिद्दीन), जीनत उल इस्लाम (लश्कर) और खालिद (जैश-ए-मोहम्मद) हैं। 

 

एल.ओ.सी. पर घुसपैठ, 1 आतंकी ढेर
कुपवाड़ा जिले के माछिल सैक्टर में एल.ओ.सी. पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक बड़ी आतंकी साजिश को विफल करते हुए 1 आतंकी को ढेर कर दिया है। 
सूत्रों के मुताबिक पाक की ओर से आतंकियों का एक दल एल.ओ.सी. से सटे माछिल सैक्टर में घुसपैठ कर रहा था। इस दौरान जवानों ने जब संदिग्ध गतिविधि देखकर आतंकियों को ललकारा तो दूसरी ओर से गोलीबारी शुरू हो गई, जिस पर सेना ने 1 को तो मार गिराया और बाकियों की तलाश जारी है।

 

आतंकी कमांडर जीनत का वीडियो वायरल

आतंकी कमांडर जीनत-उल-इस्लाम उर्फ  ओसामा का नया वीडियो वायरल हुआ है। इसमें उसने लश्कर से संबंधों को नकारते हुए कहा है कि उसका संबंध सिर्फ  हिजबुल मुजाहिद्दीन से है। सोशल मीडिया पर 4.16 मिनट के वायरल वीडियो में उसने कहा है कि वह सिर्फ  हिजबुल से जुड़ा रहा है और आगे भी जुड़ा रहेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!