विपक्ष ने सत्र में उठाया शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता रद्द करने का मुद्दा, किया हंगामा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Dec, 2017 06:59 PM

opposition raised issue of sharad yadav in the session

संसद का शीतकालीन सत्र शुक्रवार से शुरु हो गया है। सत्र की कार्रवाई में विभिन्न मुद्दों को उठाते हुए कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार पर हमला बोला जा रहा है। जदयू के बागी नेता शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता रद्द करने के मामले को उठाते हुए विपक्ष...

नई दिल्‍लीः संसद का शीतकालीन सत्र शुक्रवार से शुरु हो गया है। सत्र की कार्रवाई में विभिन्न मुद्दों को उठाते हुए कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार पर हमला बोला जा रहा है। जदयू के बागी नेता शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता रद्द करने के मामले को उठाते हुए विपक्ष द्वारा सदन की कार्रवाई में बाधा डाली गई। इस हंगामे के चलते कार्रवाई को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया। 

जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार की जदयू द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता रद्द करने की याचिका राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू के समक्ष पेश की गई थी। इस याचिका पर फैसले सुनाते हुए सभापति ने 4 दिसंबर को शरद यादव और अली अनवर को राज्यसभा की सदस्यता से अयोग्य करार कर दिया था।

शरद यादव ने इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, उनका कहना है कि उन्हें इस मामले में अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में महागठबंधन तोड़कर भाजपा से हाथ मिलाने के कारण जदयू नेता शरद यादव ने बागी तेवर अपना लिए थे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!