राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व एकजुट हुआ विपक्ष, गरमाई राजनीति

  • राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व एकजुट हुआ विपक्ष, गरमाई राजनीति
You Are HereNational
Friday, April 21, 2017-8:55 PM

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के बाद अगले सप्ताह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से होने वाली मुलाकात से विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए साझा  उम्मीदवार उतारने की कोशिश तेज हो गई है।

इस वर्ष जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में साझा उम्मीदवार खड़ा करने के लिए विपक्ष मन बना चुका है। इसके मद्देनजर पहले कुमार सोनिया गांधी से मिले और उसके बाद माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष से अलग से मुलाकात कर इस मुद्दे पर बातचीत की। राजद अध्यक्ष लालू यादव की कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात को इस प्रयास की अहम कड़ी माना जा रहा है।

इस मुलाकात का उद्देश्य राष्ट्रपति पद के साझा  उम्मीदवार के लिए मजबूत रणनीति तैयार करना है। यादव ने पत्रकारों से कहा,‘‘सोनिया गांधी ने फोन करके मुझे अगले हफ्ते  मुलाकात करने के लिए आमंत्रित किया है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष से वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को रोकने के लिए धर्मनिरपेक्ष पार्टियों का महागठबंधन बनाने की जरूरत पर भी चर्चा होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You