‘पद्मावत’ फिल्म विवाद: करणी सेना ने थियेटरों को दी धमकी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jan, 2018 07:19 PM

padmavat film controversy karni sena gives threat to theaters

राजपूत करणी सेना ने विवादास्पद फिल्म‘पद्दमावत’को रिलीज करने वाले थियेटरों को हानिकारक परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए सरकार से इसे देश भर में प्रतिबंधित करने की मांग की है। संगठन के लोकेंद्र सिंह कल्वी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वे फिल्म के नाम...

नई दिल्ली: राजपूत करणी सेना ने विवादास्पद फिल्म‘पद्दमावत’को रिलीज करने वाले थियेटरों को हानिकारक परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए सरकार से इसे देश भर में प्रतिबंधित करने की मांग की है। संगठन के लोकेंद्र सिंह कल्वी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वे फिल्म के नाम में बदलाव और कुछ दृश्यों को काटने से संतुष्ट नहीं है क्योंकि नाम बदलने से इसमें दिखाया गया इतिहास नहीं बदलेगा। उन्होंने कहा कि इस फिल्म को पुरानी रीलों में बंद करके जला देना चाहिए।
PunjabKesari
थियेटरों को आर्थिक नुकसान पहुंचाने की धमकी
कल्वी ने फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ‘जनता कर्फ्यू‘ का आह्वान किया और थियेटरों को आर्थिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से‘जनभावनाओं’ को देखते हुए इस फिल्म को पूरे देश में प्रतिबंधित करने की अपील की । उन्होंने कहा कि सिनेमेटोग्राफी कानून की धारा 6 के तहत केंद्रीय मंत्रिमंडल को यह अधिकार प्राप्त है कि वह सेंसर बोर्ड की मंजूरी के बावजूद फिल्म पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध लगा सकता है। उन्होंने फिल्म के 25 जनवरी को रिलीज होने की खबरों को अफवाह करार देते हुए कहा कि जहां तक उनकी जानकारी है, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड छह और लोगों के सामने इसकी‘प्री स्क्रीनिंग’ करने जा रहा है।  
PunjabKesari
फिल्म का बदला गया नाम
करणी सेना इस फिल्म का शुरूआत से ही विरोध कर रही है। इसके कारण फिल्म को एक दिसंबर को रिलीज नहीं किया जा सका था। संजय लीला भंसाली ने अपनी इस फिल्म को‘पद्मावती’नाम दिया थ । इस संगठन का कहना था कि फिल्म में रानी पद्मावती को गलत ढंग से पेश किया गया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम बदलने तथा उसके कुछ दृश्यों में बदलाव करने को कहा था जिसे फिल्म निर्माताओं ने मान लिया। इसके बाद फिल्म का नाम‘पद्मावत’कर दिया गया है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!