जुमा नमाज के बाद श्रीनगर में प्रदर्शनकारियों ने फहराया पाकिस्तानी झंडा

  • जुमा नमाज के बाद श्रीनगर में प्रदर्शनकारियों ने फहराया पाकिस्तानी झंडा
You Are HereNational
Friday, May 19, 2017-9:50 PM

श्रीनगर : श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी के कई इलाकों में शुक्रवार को जुमा नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पों हुईं। श्रीनगर, बांडीपुरा, बडग़ाम और सोपोर सहित कई इलाकों में लोगों ने जुमा नमाज के बाद आजादी समर्थक नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया जिसके बाद उनको खदेडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया। इस दौरान श्रीनगर में पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के बाद प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी झंडे लहराए।


श्रीनगर के नौहट्टा और आसपास के इलाकों में आज जुमा नमाज के बाद हजारों लोगों ने रैली निकाली जिसके दौरान आजादी समर्थक और भारत विरोधी नारेबाजी की गई। इस दौरान शहर के द्वार पर तैनात सुरक्षाबलों ने रैली को रोक दिया, जिसपर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव करना शुरु कर दिया। प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया।

घाटी के कई हिस्सों में हुए प्रदर्शन
वहीं बांडीपुरा जिला के हाजिन इलाक में लोगों ने जुमा नमाज के बाद आजादी समर्थक विरोध रैली निकाली। हालांकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशासन ने पुलिस और अद्र्धसैनिक बलों के अलावा जिला के संवेदनशील इलाकों में सेना को तैनात कर दिया था।
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पों का अनुभव किया गया। आज यहां जिला के मुख्य शहर में लोगों ने जुमा नमाज के बाद रैली निकाली जिसको खदेडऩे के लिए पुलिस और सी.आर.पी.एफ. ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया। प्रदर्शनकारियों ने आजादी समर्थक और देश विरोधी नारेबाजी करते हुए रैली को जारी रखने की कोशिश की। वहीं प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया जिसके बाद दोनो पक्षों के बीच झड़पें हुईं।

मध्य कश्मीर के बडगाम जिला के बटपुरा, कानीहाला और आसपास के इलाकों में जुमा नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया। दोनो पक्षों के बीच झड़पें हुई। इससे पहले लोगों ने कहा कि बटपुरा से 10 और कानीहामा इलाके से 5 युवकों को पुलिस ने रात के दौरान छापा मारकर गिरफतार कर लिया। लोगों ने आज जुमा नमाज के बाद आजादी समर्थक और भारत विरोधी नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।
बारामुला जिला के सोपोर कस्बे में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों का अनुभव किया गया। प्रदर्शनकारिनों ने आजादी समर्थक और देश विरोधी नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए पुलिस व सीआरपीएफ  ने आंसू गेस और पेलेट का इस्तेमाल किया।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You