एलओसी पर बढ़ते तनाव के बाद पाक ने यूएन से मांगी है मदद

  • एलओसी पर बढ़ते तनाव के बाद पाक ने यूएन से मांगी है मदद
You Are HereAmerica
Thursday, November 24, 2016-1:22 PM


श्रीनगर: एलओसी पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के बाद अब पाकिस्तान ने यूएस का रूख किया है। उसने यूएन से मदद की मांग की है और कहा है कि इससे पहले कि दोनों देश के बीच का तनाव भयंकर संकट का रूप ले ले यूएप को हसतक्षेप करना चाहिए।


पाकिस्तान के यूएस दूत मलीहा लोदी ने यूएप महासचिव जान इलासन और केबिनेट सचिव जनरल एडमांड मूलेट से मुलाकात की और आरोप लगाया कि अंतराष्ट्रीय सुरक्षा और शांति पर एलओसी का तनाव खतरा है। उन्होंने यूएन के पाकिस्तान को लेकर परमानेंट मिशन को जारी अपने बयान में कहा है कि भारत एलओसी पर तनाव बना रहा है। इससे उसका उद्देश्य कश्मीर में हो रहे मानवाधिकार हनन से इंटरनेशनल समुदाय का ध्यान भटकाना है। यूएन के डिर्पाटमेंट ऑफ पीस ने यूनाइटेड नेशनस मिल्ट्री आबजरवर ग्रुप बना रखा जिसका उद्देश्य भारत और पाकिस्तान में एलओसी और सीमा पर तनाव कम करने का है।


गौरतलब है कि पाक आर्मी ने कल कहा था कि भारतीय गोलीबारी में उसके सात लोग मारे गए हैं। तनाव तब शुरू हुआ जब भारत ने कहा था कि सीमा पर मारे गए उसके तीन सैनिकों और एक सैनिक के शव को क्षतविक्षत करने का प्रतिशोध पाकिस्तान से लिया जाएगा। वहीं पाकिस्तान ने कहा था कि भारत का यह दावा गलत है कि पाक जवानों ने भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You