Subscribe Now!

पाकिस्तान ने 100 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

  • पाकिस्तान ने 100 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार
You Are HereNational
Monday, March 27, 2017-1:51 AM

अहमदाबाद: गुजरात के कच्छ जिले के जाखू तटवर्ती क्षेत्र से पाकिस्तान मेरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी (पीएमएसए) ने 100 से ज्यादा भारतीय मछुआरों को कथित रूप से गिरफ्तार कर लिया और उनकी 18 नौकाएं भी जब्त कर ली। इस आशय की जानकारी मछुआरा एसोसिएशन के अधिकारियों ने रविवार को दी।  

 

नेशनल फिशवर्कर्स फोरम (एनएफएफ) के सचिव मनीष लोधारी ने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली है कि जाखू तटवर्ती क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास से पीएमएसए ने 18 नौकाओं पर सवार 100 से ज्यादा मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है।’’  उन्होंने कहा, ‘‘वहां से सुरक्षित भागे मछुआरों ने हमें इसकी सूचना दी है।’’ लोधारी ने कहा, एनएफएफ पाकिस्तानी एजेंसियों के साथ संपर्क स्थापित करने का प्रयास कर रहा है ताकि पता चल सके पीएमएसए ने कितने मछुआरों को गिरफ्तार किया है। 

 

पीएमएसए ने इस महीने के आरंभ में 115 मछुआरों को गिरफ्तार कर उनकी 19 नौकाएं जब्त कर ली थी। लोधारी ने कहा, ‘‘पीएमएसए ने अभी तक मार्च में अलग-अलग घटनाओं में करीब 225 मछुआरों को गिरफ्तार किया है और करीब तीन दर्जन नौकाएं जब्त की है।’’  वहीं पीएमएसए के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि मछुआरों और उनकी नौकाओं को आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मछुआरों को सोमवार को अदालत में पेश किया जा सकता है और वहां से उन्हें प्रक्रिया के अनुसार जेल भेजा जाएगा। 


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You