UN में सुषमा से फजीहत का बदला लेने की तैयारी में पाक

  • UN  में सुषमा से फजीहत का बदला लेने की तैयारी में  पाक
You Are HereNational
Monday, September 25, 2017-5:51 PM

कराचीः संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के दिए दमदार भाषण में अपनी फजीहत झेलने के बाद पाकिस्तान और बौखला गया है। आतंकवाद को लेकर अपनी पोल खुलने के बाद पाक अब भारत से बदला लेने की तैयारी कर रहा है।  खुद को  बचाने के लिए पाक ने नई चाल चलते संयुक्त राष्ट्र में भारत को आतंकवाद को समर्थन देनेवाला देश घोषित करवाने की लॉबिंग शुरू कर दी है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इस्लामाबाद संयुक्त राष्ट्र में सीमा पर हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराने की जुगत में है। 

पाकिस्तान के 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' में छपी खबर के मुताबिक इस संबंध में पाक प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी की मंजूरी के बाद संयुक्त राष्ट्र में एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इस प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सभी स्थाई सदस्यों से संपर्क किया जा रहा है। पाकिस्तान खासतौर पर चीन और रूस को अपनी तरफ करने की कोशिश में है। खबर के मुताबिक चीन इस प्रस्ताव को समर्थन देने के लिए तैयार भी हो गया है। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र को भी भरोसे में लेने की कोशिश कर रहा है। 

खबर के मुताबिक न्यूयॉर्क में पाकिस्तानी PM अब्बासी और अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस की मुलाकात के दौरान एक सहमति बनी और अब अमरीका का एक प्रतिनिधिमंडल उच्च स्तरीय वार्ता के लिए अगले महीने पाकिस्तान जाएगा। इस दौरान पाकिस्तानी अधिकारी अपने अमरीकी समकक्षों को लाइन ऑफ कंट्रोल पर हो रही फायरिंग को लेकर भारत पर कूटनीतिक दबाव बनाने के लिए तैयार कर सकते हैं। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक भारत की ओर से हुई फायरिंग में इस हफ्ते उसके 7 नागरिकों की मौत हुई है। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You