Subscribe Now!

नहीं बाज आया पाक, ICJ का फैसला मामने से किया इंकार

  • नहीं बाज आया पाक, ICJ का फैसला मामने से किया इंकार
You Are HereNational
Thursday, May 18, 2017-5:40 PM

इस्लामाबाद: अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट यानी ICJ में मुंह की खानी के बाद भी पाकिस्तान अपनी शैतानी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव के मसले पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट का फैसला मानने से इंकार कर दिया है। पाकिस्तान ने साफ किया है कि वो कुलभूषण जाधव के फांसी के मसले पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट का फैसला नहीं मानेगा। पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा: भारत अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव का मामला ले जाकर ‘‘अपना असली चेहरा छिपाने की कोशिश’’ कर रहा है।  

पाक मीडिया के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने कहा है कि पाकिस्तान अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय अदालत के फैसले को स्वीकार नहीं करता। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहा कि उसे ICJ को फैसले को मानना पड़ेगा और अगर वो ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

आपको बता दें कि कुलभूषण जाधव के फांसी मसले पर 15 मई को भारत और पाकिस्तान की दलील सुनने के बाद ICJ ने 18 मई तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित कर रख लिया था। 11 जजों की बैंच के सदस्य जस्टिस रॉनी ने फैसला सुनाते हुए कहा कि जब तक इस मामले में अंतिम फैसला नहीं आता तब तक फांसी पर रोक लगी रहेगी। कोर्ट ने कहा कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को काउंसर एक्सेस दे ताकी वो कानूनी मदद ले सके। इसके बाद अब भारतीय उच्चायुक्त कुलभूषण से मिल सकेंगे। कोर्ट के फैसले के चलते अगस्त में जाधव को दी जाने वाली फांसी पर रोक लग गई है।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You