एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Friday, October 13, 2017-2:24 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

PAK ने LoC पर दूसरे दिन भी तोड़ा सीजफायर, चलाई गोलियां
पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम इलाकों में आज लगातार दूसरे दिन छोटे हथियारों से गोलियां चलाईं और गोलाबारी की। एक रक्षा प्रवक्ता ने संघर्षविराम उल्लंघन पर कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने आज नियंत्रण रेखा पर कृष्णाघाटी सेक्टर में सुबह 07:45 से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों से बिना उकसावे के तथा अंधाधुंध गोलीबारी की और मार्टार दागे।’’ उन्होंने बताया कि भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है और ‘‘गोलीबारी अब भी जारी है।’’

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में शाम 6.30 से रात 9.30 बजे तक ही चला सकेंगे पटाखेः HC
दिवाली से पहले पंजाब एवं  हरियाणा हाइकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए दिवाली वाले दिन शाम 6.30 बजे से 9:30 बजे तक पटाखे चलाने के आदेश दिए हैं| साथ ही शहर में पटाखों की बिक्री को लेकर फैसला सुनाया कि ड्रॉ निकाल के पटाखा विक्रेताओं को लाइसेंस दिए जाएंगे| 

दिल्ली-NCR के पटाखा कारोबारियों को SC से राहत नहीं
पटाखा बिक्री को लेकर दिल्ली के कारोबारियों को किसी भी तरह की राहत देने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है। बैन पर पुनर्विचार करने को लेकर कारोबारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई तक यह रोक जारी रहेगी। हालांकि अदालत ने कहा कि जिन लोगों ने पटाखे खरीद रखें है, वे जला सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम दिवाली के बाद देखेंगे कि क्या इस बैन से दिल्ली में प्रदूषण के स्तर पर कुछ असर पड़ता है या नहीं। 

बेटे के बचाव में उतरे अमित शाह, बोले- जय की कंपनी में भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं
 भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज अपने बेटे जय शाह के बचाव में उतरे और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जय की कंपनी में भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं उठता। कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे फिर भी उसने अब तक एक भी मानहानि याचिका दाखिल नहीं की लेकिन जय ने मानहानि याचिका दायर की है। साथ ही शाह ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस को रोहिंग्या मुस्लिमों पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

दुनिया का सबसे बड़ा पुस्तक मेंला शुरू, 106 देशों को मिला प्रतिनिधित्व
जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर में बुधवार से दुनिया का सबसे बड़ा किताबों का मेला शुरू हो गया। इस बार का मेहमान देश फ्रांस है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रों ने मिलकर मेले का उद्घाटन किया। मेले में खासतौर पर 180 फ्रांसीसी लेखक हिस्सा लेंगे। यह बुक फेयर प्रकाशक कंपनियों, किताबों, यहां आने वाले लोगों, एजेंट, पेशेवरों आदि की संख्या के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा पुस्तक मेला माना जाता है। 

मोदी सरकार दे रही युवाओं को फ्री में जापान जाने और जॉब पाने का मौका
मोदी सरकार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर रोज नया प्रयास कर रही है। अपने इसी प्रयास के तहत सरकार ने युवाओं के लिए सराहनीय कदम उठाया है। सरकार ने ऑन जॉब ट्रेनिंग के लिए 3 लाख युवाओं को जापान भेजने का फैसला किया है। सरकार की कौशल विकास योजना के तहत युवाओं को 3 से 5 साल के लिए जापान भेजा जाएगा। युवा जापान जाकर वहां की इंडस्ट्रीज के साथ काम करेंगे और नई टेक्नोलॉजी से वाकिफ होंगे।

आम्रपाली के डायरेक्टर्स को SC से बड़ा झटका
रियल एस्टेट फर्म आम्रपाली ग्रुप के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला सुनाते हुए डायरेक्टर्स के देश छोड़ने पर रोक लगा दी है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड की तीन सदस्यीय पीठ ने आम्रपाली सिलिकन सिटी वैली फ्लैट ओनर्स वेलफेयर सोसायटी की याचिका पर कंपनी को नोटिस जारी किया है।

शेयर बाजार में तेजी, सैंसेक्स 32240 और निफ्टी 10100 के पार खुला
मिले-जुले ग्लोबल संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई। सैंसेक्स 66 अंक बढ़कर 32248 अंक पर और निफ्टी 27 अंक चढ़कर 10124 अंक पर खुला। फिलहाल सैंसेक्स 156 अंक यानि 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ 32,338 के स्तर पर और निफ्टी 45 अंक यानि 0.5 फीसदी की उछाल के साथ 10,142 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

MAMI फिल्म फेस्टिवल में बोल्ड लुक में नजर आई आमिर की दूसरी पत्नी, देखें तस्वीरें 
19वां Mami फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन कल मुंबई में अंबानी हाउस किया गया। इस इवेंट में कई सेलेब्स दिखाई दिए। लेकिन यहां आमिर ख़ान की दूसरी पत्नी किरण राव के साथ नजर आए। इस दौरान आमिर ख़ान की अगली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार की अदाकारा ज़ायरा वसीम भी नज़र आईं।

मम्मी मीरा की गोद में बेबी मीशा एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट, देखें तस्वीरें
बॉलीवुड के एक्टर शाहिद कपूर की बेटी मीशा कपूर अपनी मम्मी मीरा राजपूत की गोद में मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट की गईं। ऐसा बताया जा रहा है कि मीरा अपनी बेटी के साथ अमृतसर जा रही थीं। मीरा के लुक की बात करें तो वह व्हाइट शर्ट और डेनिम में नजर आईं।

दीपावली पर करें हवन, मिलेगी शनिदेव की प्रसन्नता व लक्ष्मी कृपा
दीपावली का सप्ताह शुरू होने से पूर्व ही दीपावली के दिन होने वाली लक्ष्मी पूजा को लेकर इस पूजा की धार्मिक मान्यता और महत्व का सिलसिला शुरू हो जाता है। पंजाब केसरी आपको इस सप्ताह दीवाली पूजन से जुड़ी विभिन्न धार्मिक मान्यताओं के बारे में बताएगा। आज हम आपको दीवाली के दिन हवन के महत्व के बारे में बताएंगे।

घर में मंदिर स्थापित करते समय न करें ये भूल
पूजा-पाठ से मन को शांति मिलती है इसके लिए मंदिर से अधिक शांति प्रदान करने वाला और कोई स्थान नहीं है। कई लोगों के लिए रोजाना मंदिर जाना मुमकिन नहीं हो पाता। एेसे में लोग अक्सर घर में पूजा घर स्थापित कर लेते हैं। ताकि घर में सुख शांति और समृद्धि बने रहे। घर में मंदिर या पूजा-पाठ के लिए स्थान बनवाते समय जाने-अनजाने और अज्ञान के अभाव में कई बार लोगों से छोटी-मोटी गलतियां हो जाती हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You