पाक में हिंदी बोलने पर बवाल, राजदूत की इज्जत की उड़ाई धजिज्यां (video viral)

You Are HereTop News
Tuesday, October 24, 2017-2:59 PM

इस्लामाबादः पाकिस्तान में हिंदी बोलने पर बवाल मच गया है। बवाल ऐसा कि पाकिस्तानी न्यूज चैनल्स पर इसे लेकर जोरदार बहस हो रही है। हिंदी को हिंदू और हिंदुओं की मान्यताओं से जोड़ा जा रहा है और सरेआम एक पूर्व राजदूत की बेइज्जती की गई।  मामला जुड़ा है अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हुसैन हक्कानी से।
PunjabKesari
भारत-अमरीका संबंधों पर बात करते हुए हुसैन हक्कानी ने प्रेसिडेंट के लिए राष्ट्रपति और प्राइम मिनिस्टर के लिए प्रधानमंत्री शब्द का इस्तेमाल किया। इसी बात पर पाकिस्तानी एंकर आमिर लियाकत नाराज हो गए और उन्होंने यहां तक कह दिया कि हक्कानी पिछले जन्म में हिंदू रहे होंगे। हुसैन हक्कानी बड़े राजनयिक हैं। साल 2008 से लेकर 2011 तक वो अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हैं।  आमिर लियाकत पाकिस्तानी मीडिया के बड़े एंकर माने जाते हैं। अपने शो के दौरान वो एक हैशटैग चलाते हैं जिसमें वो खुद को पाकिस्तान का नंबर वन एंकर बताते हैं लेकिन इनकी असलियत पूर्व राजदूत के दो शब्द हिंदी बोलने से तार-तार हो जाती है।

बता दें कि हुसैन हक्कानी 2002 से अमरीका में रह रहे हैं। वो अमरीका भारत संबंध और अमरीका पाकिस्तान संबंध पर भी काम करते रहे हैं। जून के महीने में पीएम मोदी की अमरीकी यात्रा के दौरान उन्होंने एएनआई को दिए इंटरव्यू में भारत अमरीका के बेहतर संबंधों पर बयान दिया था। इसी इंटरव्यू में हुसैन हक्कानी ने डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति ट्रंप और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री मोदी कहकर संबोधित किया था।

हिंदी के शब्दों के इस्तेमाल से पाकिस्तान एंकर आमिर लियाकत इस कदर नाखुश नजर आए कि उन्होंने यह तक दिया कि ऐसे लोगों को देखकर मुझे हिन्दुओं का जो भरोसा है न पिछले जन्म वाला, कभी कभी सोचता हूं मैं..होता होगा पिछला जन्म। ये आदमी पिछले जन्म में किसी लक्ष्मी के घर पैदा हुआ था, इस दफा पैदा तो हो गया किसी मुसलमान के घर लेकिन  लक्ष्मी और राजेश के घर पैदा होने वाले बच्चे  जैसा हैं । आमिर लियाकत का ये बयान पाकिस्तान का असली चेहरा दिखाता है जहां भाषा को भी धर्म की लकीर पर बांट दिया जाता है, जहां हिंदी बोलने से उनका देश, उनका धर्म खतरे में पड़ जाता है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You