Subscribe Now!

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे क्या कर रहे हैं, अब एेसे पता कर सकेंगे माता-पिता

  • दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे क्या कर रहे हैं, अब एेसे पता कर सकेंगे माता-पिता
You Are HereNational
Friday, January 19, 2018-12:35 AM

नई दिल्ली: अापका बच्चा स्कूल में क्या कर रहा और कैसा है। अब यह जानने के लिए आपको स्कूल जाने की जरूरत नहीं होगी। घर बैठे ही आप अपने फोन की मदद से स्कूल में अपने बच्चे पर नजर रख सकेंगे। जल्द ही ऐसा संभव हो पाएगा, दिल्ली सरकार की स्कूलों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की योजना से। दरअसल, दिल्ली सरकार राजधानी के सभी सरकारी स्कूल में सीसीटीवी लगाने की तैयारी कर रही है। कैमरे के इंस्टाल होने के बाद अभिभावक को स्कूल से सीधा फीड दिया जाएगा।

इस योजना की प्रगति का कुछ दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जायजा लिया था। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि बहुत जल्द ही अभिभावक यह देख पाएंगे कि उनका बच्चा स्कूल में क्या कर रहा है। हम उन्हें फोन पर रीयल टाइम फीड देने की व्यवस्था करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह प्रयास पूरे सिस्टम को पारदर्शी बनाने की ओर एक बड़ा कदम है साथ ही हम स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को पुख्ता करना चाहते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के स्कूल में पायलट प्रोजेक्ट के तहत सीसीटीवी कैमरा लगाने की यह योजना सितंबर 2015 में शुरू की गई थी। उस समय राज्य के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि सरकार दिल्ली के हर सरकारी स्कूल परिसर और क्लास रूम में सीसीटीवी कैमरा लगाने जा रही है।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You