हंगामे के बाद लोकसभा पूरे दिन के लिए स्थगित

  • हंगामे के बाद लोकसभा पूरे दिन के लिए स्थगित
You Are HereNational
Thursday, December 15, 2016-3:15 PM

नई दिल्ली: नोटबंदी पर चर्चा की विपक्ष की मांग और अगस्ता वेस्टलैंड सौदा घोटाले में देश के एक शक्तिशाली राजनीतिक परिवार के शामिल होने के आरोपों पर चर्चा की सत्ता पक्ष की मांग को लेकर लोकसभा में आज जोरदार हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई है।

सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे जैसे ही शुरू हुई, अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूर्व सांसद एन अम्बुचेजियन तथा पी वी राजेश्वर राव के निधन के बारे में सदस्यों को अवगत कराया तथा उन्हें कुछ समय के लिए मौन श्रद्धांजलि दी। इसके बाद अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरू करने की घोषणा की, लेकिन विपक्षी सदस्य नोटबंदी पर चर्चा की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे। महाजन ने सदस्यों से कहा कि प्रश्नकाल के बाद नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा के बारे में विचार किया जाएगा, लेकिन विपक्षी सदस्य नहीं माने और वे सभी वांट डिस्कशन के नारे लगाते हुए आसन के समीप पहुंच गये। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सहित विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्य हाथों में तख्तियां लहराते नजर आए, जिन पर लिखा था-मजदूर भूखा है और टी आर वर्कर्स हंग्री।

उधर सत्ता पक्ष के सदस्य भी एक अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्र लहराने लगे, जिस पर लिखा था -डायरी बंब ड्रॉप्स ऑन पॉलिटिकल फैमिली। दैनिक पत्र में आज प्रकाशित यह खबर अगस्ता वेस्टलैंड सौदा घोटाले में देश के एक शक्तिशाली राजनीतिक परिवार और तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार से सम्बद्ध लोगों के शामिल होने के आरोपों से जुड़ी है। महजान ने सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों से आग्रह किया कि वे तख्तियां और पोस्टर सदन में न लहराएं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You